BikanerEducationExclusive

बीकानेर के आकाश बायजू’ज के छात्र कुशाग्र मारु ने नीट यूजी में हासिल की ऑल इंडिया 64 वीं रैंक

0
(0)

बीकानेर। प्रतिष्ठित राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (नीट) यूजी-2023 के परिणाम में बीकानेर के आकाश बायजू’ज के छात्र कुशाग्र मारु ने ऑल इंडिया में 64 वीं रैंक हासिल कर संस्थान को गौरवान्वित किया है। जिससे उसके माता-पिता क्रमश: रितु-हंसराज मारु और बायजू’ज के पूरे स्टाफ में खुशी की लहर दौड़ गयी है। कुशाग्र ने प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 720 में से 710 अंक प्राप्त किए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने मंगलवार रात्रि ही नतीजों की घोषणा की थी। बुधवार को जयपुर रोड स्थित बायजू’ज सेंटर पर कुशाग्र और उसके माता-पिता का अभिनंदन किया गया।

इस अवसर पर ब्रांच मैनेजर दिग्विजय सिंह जोधा, एकेडमिक हेड इंजीनियरिंग इंद्रजीत सिंह साहू, एकेडमिक हेड फाउंडेशन नवीन बंसल, एकेडमिक हेड मुरली मनोहर किराडू सहित अनेक मौजूद थे। आकाश एजूकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ अभिषेक माहेश्वरी ने कुशाग्र की प्रशंसा करते हुए कहा कि हम छात्रों को उनके अनुकरणीय उपलब्धि के लिए सराहना करते हैं। कुशाग्र की उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को दर्शाती है। इसका श्रेय छात्र द्वारा किए गए प्रयासों, संकाय द्वारा उचित मार्गदर्शन और साथ ही संस्थान में प्रदान की जाने वाली गुणवत्ता परीक्षा की तैयारी को जाता है।

कुशाग्र के माता-पिता ने लगातार समर्थन दिया। ब्रांच मैनेजर दिग्विजय सिंह जोधा ने बताया कि इस रिजल्ट ने पूर्व कर दिया कि बीकानेर में रहकर भी टॉप रेंक हासिल कर सकते हैं। बाहर जाने की जरूरत नहीं है। इस बात को पेरेंट्स भी समझे। उन्होंने बताया कि दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा मानी जाने वाली नीट को क्रेक करने के लिए छात्र दो साल के लिए क्लासरुम प्रोग्राम में आकाश बायजू’ज में शामिल हुआ। उन्होंने एनईईटी में टॉप पर्सेंटाइल की विशिष्ट सूची में अपने प्रवेश का श्रेय अवधारणाओं को समझने और उनके सीखने के कार्यक्रम के सख्त पालन को दिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply