TID-Logo

लॉक डाउन का निरीक्षण करने गौतम पहुंचे नोखा में लोगों से मिले, की समझाइश

0
(0)

बीकानेर। जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम ने मंगलवार को नोखा नगरपालिका क्षेत्र व आसपास के गांवों में में लाक डाउन के चलते विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने हियादेसर मार्ग पर स्थित बने क्वॉरेंटाइन सेंटर को भी देखा। यहां 34 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया हुआ है। गौतम ने सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरे सहित अन्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी हासिल की। गौतम नोखा के पास चरकडा गांव के बस स्टैंड पर रुके । यहां एक बस जोधपुर से आई थी बस में सवार सभी यात्रियों से बातचीत करते हुए उन्होंने पब्लिक एड्रेस सिस्टम से सभी को समझाइश की। गौतम ने कहा कि लोग अपने घरों में सुरक्षित रूप से रहें और लॉक डाउन तथा क्वेरटाइन के लिए जो नियम बना रखे हैं उनका पालना करें। गौतम ने कहा कि यदि घरों में होम आइसोलेशन जैसी स्थिति ना हो तो एसडीएम ऐसे लोगों के लिए नजदीकी क्षेत्र में क्वॉरेंटाइन करने की व्यवस्था करें।

परेशानी हो तो करें चिकित्सक से परामर्श
गौतम ने उपखंड अधिकारी को निर्देश दिए कि जो लोग नोखा के विभिन्न गांव में जा रहे हैं इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद इन्हें स्थानीय चिकित्सकों के मोबाइल नंबर भी देवें ताकि अगर किसी तरह की परेशानी हो तो सीधे ही चिकित्सक से बात कर अपनी समस्या बता सकें। गौतम ने नोखा गांव के ही हिंयादेसर मार्ग पर स्थित रिसोर्ट देखा यहां देसलसर गांव के 34 व्यक्तियों को राजकीय क्वॉरेंटाइन में किया हुआ है। इनके स्वास्थ्य सहित अन्य जानकारी प्राप्त की जिन्हें क्वॉरेंटाइन में रखा गया है । इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष नारायण झंवर ने कहा कि प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए निवेदन किया। उन्हें जल्दी से जल्दी उनके घर बुलाया जा सके । इस बारे में नोखा के जो लोग बाहर हैं उनकी सूचना भी प्रशासन और पालिका के द्वारा बनाई जा रही है।

ई मित्र पोर्टल पर करवाएं पंजीकरण
जिला कलेक्टर ने कहा कि प्रशासन द्वारा सभी को यह बताया जा रहा है कि सभी प्रवासी ई मित्र पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाने का कार्य करें ताकि उन्हें वापस बुलाने की कार्रवाई की जा सके। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी रमेश देव ब्लॉक सीएमएचओ डाॅ. श्याम बजाज व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

एड्रेस सिस्टम से किया सम्बोधित
निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने नोखा में पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों को ब्लॉक डाउन की पूरी अनुपालना करने और घरों में बने रहकर अपनी और अपने घर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की समझाइश की। गौतम ने कहा कि आप धैर्य बनाकर रखें यह मुश्किल दौर है और हमें मिलकर इस संक्रमण का मुकाबला करना है।

दादरा नगर हवेली से लौटे व्यक्ति से की बात

जिला कलेक्टर ने इस दौरान चरकडा बस स्टैंड पर दादर नगर हवेली से यहां पहुंचे एक व्यक्ति से बात की। उस व्यक्ति ने बताया कि वह दादर नगर हवेली से यहां पहुंचा है। गौतम ने उसे कहा कि यह खुशी की बात है कि वह इस समय अपने घर तक पहुंच गया है लेकिन यहां पहुंचने के बाद वह स्वयं को सेल्फ आइसोलेशन में रखें और अपने और अपने घरवालों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। यह व्यक्ति इतनी लम्बी यात्रा करके चरकडा पहुंचा था और बस से उतर कर सड़क पर ही बैठा विश्राम कर रहा था। गौतम जानना चाहते थे कि इस व्यक्ति को कोई परेशानी तो नहीं है इस लिए चलकर बच्चे के पास पहुंचे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply