BikanerExclusiveSports

किराडू वॉरियर्स ने जीता पुष्करणा क्रिकेट लीग 2023 का खिताब

0
(0)

सेरेन सुपरस्टार रही उपविजेता

बीकानेर। तेरह फरवरी 2023 से स्थानीय धरणीधर खेल मैदान पर शुरू हुई पुष्करणा क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को दुधिया रोशनी में खेला गया।

आयोजन कमेटी की तरह से किराडू वॉरियर्स को विजेता बनने पर ट्रॉफी और 21 हजार ₹ का ईनाम और सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया वही सेरेन सुपरस्टार को उप विजेता रहने पर ट्रॉफी और 11 हजार ₹ का ईनाम और सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

यह फाइनल मुकाबला किराडू वॉरियर्स और सेरेन सुपरस्टार के बीच दुधिया रोशनी में खेला गया। जिसमें सेरेन सुपर स्टार ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 120 रन बनाए, जिसमें रवि व्यास ने 31 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किराडू वॉरियर्स ने 19.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर पुष्करणा क्रिकेट लीग 2023 का खिताब अपने नाम किया। अविनाश पुरोहित ने शानदार 50 रनों की पारी खेली और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण 2 विकेट भी हासिल किए। अविनाश को मेन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

अविनाश को ही प्रतियोगिता का बेस्ट बॉलर और मेन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। अन्नराज वॉरियर्स के प्रदीप पुरोहित को प्रतियोगिता का बेस्ट बेस्टमेन चुना गया वही केशव वॉरियर्स के आदित्य ओझा को बेस्ट विकेट कीपर का खिताब दिया गया।

किराडू वॉरियर्स के आशीष जोशी को टूर्नामेंट का बेहतरीन कैच लेने के लिए बेस्ट फिल्डर खिताब दिया गया।

प्रतियोगिता के आयोजक राजा, अतुल, दाऊ, दिनेश ने बताया की प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी, ऑनर, अंपायर, स्कोरर, साउंड मेन और एंकर को सम्मानित किया गया वही फाइनल मुकाबले के दिन अतिथि के रूप में राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला, राम किशन आचार्य, भाजपा युवा नेता विजय मोहन जोशी, केनू कल्ला, महेंद्र व्यास, हेमू काका, अशोक आचार्य ने विजेता और उप विजेताओं को सम्मानित किया। सम्मान समारोह का संचालन विनय हर्ष ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply