BikanerExclusiveSocietySports

खेल से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है – व्यास

0
(0)

राष्ट्रीय स्तरीय पुष्करणा समाज बैंच प्रेस प्रतियोगिता शुरू

बीकानेर। राष्ट्रीय पुष्करणा महासंघ द्वारा पुष्करणा स्कूल में राष्ट्रीय स्तरीय पुष्करणा समाज बैच प्रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महेश व्यास (जन नेता), जेठानन्द व्यास (हिन्दु जागरण मंच), विशिष्ट अतिथि सत्य नारायण व्यास (मिस्टर इण्डिया बॉडी बिल्डिंग), बद्री ओझा (नेशनल मेडलिस्ट भारोतोलन ), हनुमान प्रसाद पुरोहित (पूर्व अध्यक्ष राजस्थान भारोतोलन संघ ) और कन्हैया लाल कलवाणी (कलकता समाजसेवी) व चन्द्रेश पुरोहित ( अहमदाबाद समाजसेवी), अध्यक्षता राजा पुरोहित ( अहमदाबाद समाजसेवी), जुगल किशोर बोहरा (जोधपुर समाजसेवी), पुनमचन्द रंगा (कलकता समाजसेवी), गोपाल भादाणी थे।

महासंघ के जिला इकाई बीकानेर संयोजक गोपी किशन छंगाणी ने बताया कि अतिथियों द्वारा बैंच प्रेस प्रतियोगिता का उदघाटन किया गया और भारतवर्ष से सभी महानगरों से आये अतिथियों का सम्मान किया गया। साथ ही समाज में खेल के प्रति लोगों के प्रति लगाव को देखते हुए खेल आयोजन का महत्व बताया गया। राष्ट्रीय स्तरीय पुष्करणा समाज बेंच प्रेस प्रतियोगिता में सभी वक्ताओं ने अपने ओजस्वी सम्बोधन में समाज के प्रति नई दिशा व दशा पर प्रकाश डाला।

इसी क्रम में खेल संयोजक आशिष ओझा ने बताया कि बैंच प्रेस प्रतियोगिता में महिला एवं पुरूष दोनों ही वर्ग हिस्सा ले रहे है और सभी भार वर्ग में अपना दमखम दिखा रहे है। इस खेल प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को खिताब से नवाजा जायेगा और विभिन्न जिम संचालकों का सम्मान किया जाएगा। प्रतियोगिता में उदघाटन के अवसर पर वेट लिफ्टर मनीषा व्यास द्वारा 10 पौण्ड का केक काटकर खुशी जाहिर की।

मुख्य अतिथि महेश व्यास व जेठानन्द व्यास ने बताया कि खेल से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। आज के इस दौर में हर व्यक्ति मोबाइल में ज्यादा व्यस्त रहने लगा है। भागदौड़ की जिन्दगी में मनुष्य आलस्य की जिन्दगी की ओर जा रहा है जिससे परिवार और समाज को नुकसान है। साथ ही उन्होंने बताया कि शारीरिक दम-खम से व्यक्ति मजबूत और ऊर्जावान होता है। विशिष्ट अतिथि सत्यनारायण व्यास व बद्री ओझा ने बताया कि समय-समय पर समाज द्वारा विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होनी चाहिए जिससे व्यक्ति का मनोरंजन के साथ शारीरिक विकास भी हो। आज के इस भागदौड़ जिन्दगी में मनुष्य का मनोरंजन कार्य खेल होना चाहिए। समाज सेवी राजा पुरोहित व चन्द्रेश पुरोहित ने इस आयोजन के कार्यकर्ताओं की सराहना की जिन्होंने आवास व भोजन, चाय नाश्ता सुन्दर ढंग से व्यवस्था की जिससे बाहर से आये खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं उठानी पड़ी।

राष्ट्रीय पुष्करणा महासंघ कार्यक्रम संयोजक युगल नारायण छंगाणी ने संस्था का परिचय दिया व राष्ट्रीय पुष्करणा महासंघ के महामंत्री नन्द किशोर रंगा ने अतिथियों का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया। राष्ट्रीय पुष्करणा महासंघ के डिजिटल संयोजक मरूधर बोहरा ने ऑनलाईन एलईडी स्क्रीन द्वारा खेल प्रतियोगिता का पूरे भारत में हर पुष्करणा के घर पर लाइव प्रसारण किया। महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक टी.के. लोढ़ा (बाड़मेर) ने खिलाड़ियों व अतिथियों को इस आयोजन हेतु हार्दिक शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन कृष्णचन्द पुरोहित ने किया। इसमें मुख्य रूप से राकेश बिस्सा, यज्ञेश औझा, नागू भा पुरोहित, अनन्त व्यास, राजकुमार रंगा, बिट्ठल जोशी, मदन ओझा, उत्तम व्यास, राहुल जोशी, उमेश पुरोहित, शिव पहाड़ी व्यास, हंसराज किराडू, जयशंकर ओझा, विष्णु जोशी, विमल किशोर व्यास, राहुल जोशी, आदित्य पुरोहित आदि सक्रीय कार्यक्रर्ता के रूप में उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply