AdministrationBikanerExclusive

मानसून के दौरान अलर्ट मोड पर रहे सम्बंधित एंजेसियां-संभागीय आयुक्त

0
(0)

*नालों पर बने समस्त अतिक्रमण हटवाने के निर्देश*

बीकानेर, 2 जून। संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन ने कहा कि आगामी मानसून के मददेनजर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सम्बंधित एंजेसियां अलर्ट मोड पर रहे।
डॉ पवन ने शुक्रवार को संभाग के सभी जिलों के कलक्टर के साथ वीसी के जरिए आगामी मानसून के सम्बंध में आपात स्थिति की तैयारियों की समीक्षा की ।

उन्होंने कहा कि बीकानेर मुख्यालय सहित जिलों के समस्त निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति ना बने इसके लिए पहले से ही तैयारियां पूर्ण कर लें। नालों की साफ -सफाई के कार्य को मिशन मोड पर करवाएं। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों का चिन्हीकरण कर लें जहां आवश्यकता पड़ने पर लोगों को रखा जा सके।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि शहर में नालों की साफ-सफाई का कार्य जारी है। तत्कालिक उपायों के रूप में छोटे-छोटे पेच बनाकर निगम द्वारा सफाई का काम किया जा रहा है। 30 जून से पूर्व ये कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एसडीआरएफ और पुलिस के साथ समन्वय कर समस्त तैयारियों की समीक्षा कर ली गई, आपात रणनीति तैयार कर ली गई है। सुजानदेसर ब्राम्हणों के मोहल्ला में पम्पिंग स्टेशन निर्माणाधीन है।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि नालों पर बने समस्त प्रकार के अतिक्रमण हटवाएं। नालों पर बने चौकियां, रैम्प, सीढ़ियां हटवाएं लोगों को खुद हटाने के लिए नोटिस दें। चेतावनी के बावजूद यदि अतिक्रमण पाए जाते हैं तो निगम और यूआईटी संयुक्त अभियान चलाकर ऐसे अतिक्रमण हटवाएं। पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि मॉक ड्रिल की गई है। समस्त आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) हरि सिंह मीणा भी उपस्थित रहे। सम्बंधित अधिकारी वीसी से जुड़े।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply