AdministrationBikanerExclusive

जिला कलक्टर रहे शहर के दौरे पर रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण की जानी प्रगति

0
(0)

*निर्माण सामग्री की क्वालिटी जांच के दिए निर्देश*
*सुजानेदसर गोचर के 50 हैक्टेयर क्षेत्र में होगा सघन पौधारोपण*

बीकानेर, 24 मई। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बुधवार को नगर निगम, नगर विकास न्यास और वन विभाग के अधिकारियों के साथ सिटी राउंड लिया।
जिला कलक्टर ने रानी बाजार रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण कार्य का जायजा लिया और इसे अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अंडर ब्रिज निर्माण में उपयोग ली जाने वाली सामग्री की क्वालिटी की जांच करवाई जाए। उन्होंने इस सामग्री का सैंपल पॉलिटेक्निक कॉलेज भिजवाने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी इसकी नियमित मॉनिटरिंग करें। निर्माण कार्य बेवजह लंबित होने पर एजेंसी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

*पचास हैक्टेयर क्षेत्र में होगा सघन पौधारोपण*
जिला कलक्टर ने सुजानदेसर गोचर क्षेत्र में नगर विकास न्यास द्वारा चार बीघा क्षेत्र में विकसित किए गए वन क्षेत्र का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में वन विभाग द्वारा यहां 50 हैक्टेयर क्षेत्र में सघन पौधारोपण किया जाएगा। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां समय रहते करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे सुजानदेसर एसटीपी के शोधित पानी का भी बेहतर उपयोग हो सकेगा। उन्होंने टंकी से पौधारोपण स्थल तक पाइपलाईन डालने का कार्य आगामी पंद्रह दिनों में पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही यहां विकसित की जा रही नर्सरी का अवलोकन किया। यहां इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत नियोजित महिला श्रमिकों से बातचीत की। श्रमिक संख्या और बढ़ाने के लिए नगर निगम को निर्देशित किया।

*पंपिंग स्टेशन चालू करने के दिए निर्देश*
जिला कलक्टर ने सुजानदेसर के ब्राह्मणों के मोहल्ले में जलभराव की समस्या का अवलोकन किया। यहां से पानी लिफ्ट करने के लिए बनाए गए पंपिंग स्टेशन को चालू करने तथा इसके लिए तकनीकी अभियंता की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने सुजानदेसर एसटीपी का अवलोकन किया। यहां की कार्यप्रणाली के बारे में जाना तथा शोधित पानी की मानकों के अनुरूप जांच करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

*अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश*
जिला कलक्टर ने पत्थरमंडी की सड़कें विकसित करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जिन व्यवसाईयों ने अब तक यहां कार्य प्रारम्भ नहीं किया है, उनके आवंटन पत्र निरस्त करने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कालबेलिया बस्ती में किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, उप वन संरक्षक सुनील कुमार गौड़ सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply