BikanerExclusive

बीकानेर पश्चिम और पूर्व में 10-10 करोड़ के सड़क विकास कार्यों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी

0
(0)

*शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला के प्रयास*

*बीकानेर शहर में होंगे 32 स्थानों पर होंगे सड़क विकास कार्य*

*अलग-अलग इलाकों में 25 किलोमीटर सड़क कार्यों पर खर्च होगी 2000 लाख रूपये की राशि*

जयपुर/बीकानेर, 04 मई। राज्य सरकार ने बीकानेर शहरी क्षेत्र में 32 स्थानों पर सड़क विकास कार्यों के लिए 2000 लाख रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है। इस राशि से बीकानेर शहरी क्षेत्र में करीब 25 किलोमीटर लम्बाई के सड़क विकास कार्य होंगे, इसमें बीकानेर पश्चिम और बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के मिसिंग लिंक एवं नॉन पेचेबल सड़क विकास कार्य शामिल है। उल्लेखनीय है कि राज्य के इस साल के बजट में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा इन सड़क विकास कार्यों की घोषणा की गई थी, शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला के प्रयासों से इनकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में एक हजार लाख रुपये की लागत से सड़कों के विकास कार्य कराए जाएंगे। इसके तहत बेनीसर बारी से उस्ता बारी सड़क (नॉन पेचेबल, 0.5 किमी) पर 19.77 लाख रुपये, नत्थूसर गेट से बेनीसर बारी सड़क (नॉन पेचेबल, 0.5 किमी) पर 13.75 लाख रुपये, एम.एम. ग्राउण्ड से गजनेर रोड़ सड़क (नॉन पेचेबल, 0.6 किमी) पर 75 लाख रुपये, गोकुल सर्किल से बेसिक स्कूल वाया बेसिक कॉलेज सड़क (नॉन पेचेबल, 0.4 किमी) पर 43.78 लाख रुपये, दाऊजी मंदिर के सामने खड़गावतों के मौहल्ले से कुम्हारों का मौहल्ला सड़क (नॉन पेचेबल, 0.5 किमी) पर 41.70 लाख रुपये, भैया कुआं से पारीक चौक पुलिया सड़क (नॉन पेचेबल, 0.25 किमी) पर 15.00 लाख रुपये, सेटेलाईट हॉस्पिटल के पास से होते हुए पाबूबारी सड़क (नॉन पेचेबल, 040 किमी) पर 35.00 लाख रुपये, गंगाषहर-सुजानदेसर सड़क से मेघवाल नायक मौहल्ला (गाय डेयरी सूरजविहार) सड़क (नॉन पेचेबल, 2.0 किमी) पर 75 लाख रुपये, गंगाशहर-सुजानदेसर सड़क से सालमनाथ जी का धोरा (कैलास धाम) सड़क (नॉन पेचेबल, 1.50 किमी) पर 65 लाख रुपये तथा छगन जी होटल से गहलोत पाइप फैक्ट्री वाया नायकों-मेघवालों का मौहल्ला सड़क (मिसिंग लिंक, 2.5 किमी) के विकास पर 110 लाख रुपये की राशि खर्च होगी।

डॉ. कल्ला ने बताया कि इसी प्रकार पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में बादशाह आटा चक्की से देदाणी मौहल्ला से अमरचन्द सांखला भैरू जी मंदिर (पुराना कुंआ) सड़क (मिसिंग लिंक, 1 किमी) के लिए 26 लाख रुपये, रामदेव जी मंदिर से रामनाथ जी की कुटिया से होते हुए सूरज विहार कॉलोनी सड़क (मिसिंग लिंक, 0.80 किमी) के लिए 40 लाख रुपये, भीनासर में नोखा रोड़ से नायकों का मौहल्ला सड़क (मिसिंग लिंक, 1 किमी) के लिए 25 लाख रुपये, हरिजन बस्ती मुरली मनोहर जी के मंदिर के पास सड़क (मिसिंग लिंक, 1 किमी) के लिए 40 लाख रुपये, पूगल रोड से गरिमा फुटवेयर (बंगला नगर) वाया शिव मंदिर सड़क (मिसिंग लिंक, 0.70 किमी) के लिए 50 लाख रुपये, सर्वोदय बस्ती में आशीर्वाद भवन से राजीव नगर (पूगल रोड़) वाया भैरूनाथ मंदिर सड़क (नॉन पेचेबल, 0.80 किमी) के लिए 50 लाख रुपये, मुक्ता प्रसाद कॉलोनी के सामने सामुदायिक भवन से बिजली विभाग का कार्यालय सड़क (मिसिंग लिंक, 0.80 किमी) के लिए 70 लाख रुपये, सेंट एन एन स्कूल से सामुदायिक भवन (मुक्ता प्रसाद कॉलोनी) सड़क (नॉन पेचेबल, 0.80 किमी) के लिए 110 लाख रुपये, पूगल रोड़ पर हनुमान मंदिर से बाबा रामदेव मंदिर (बंगला नगर) सड़क (मिसिंग लिंक, 1 किमी) के लिए 40 लाख रुपये तथा मुक्ता प्रसाद से राजीव नगर वाया वर्धमान खुला विश्वविद्यालय से पूगल रोड़ सड़क (मिसिंग लिंक, 1.10 किमी) के लिए 55 लाख रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में भी अलग-अलग सड़कों के विकास कार्यों के लिए 1000 लाख रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है।
——

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply