Screenshot 20230504 134137 WhatsApp

भाटी के प्रयासों से गत 4 सालों में मंजूर हुई 500 करोड़ की सड़कें

0
(0)

*ऊर्जा मंत्री की अनुशंषा पर श्रीकोलायत क्षेत्र में 10 करोड़ की लागत की 7 नए सड़क निर्माण कार्य स्वीकृत*
*कोलायत में सड़क सुदृढ़ीकरण क्षेत्र में हो रहे ऐतिहासिक कार्य*

बीकानेर, 4 मई। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में 7 नई सड़कों के निर्माण की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियां जारी की गई हैं।
*दस करोड़ की लागत से 46.50 कि.मी. लंबी सात सड़कों का होगा निर्माण* ऊर्जा मंत्री ने बताया कि क्षेत्रवासियों की मांग पर उनके द्वारा 7 अति महत्वपूर्ण सड़कों के निर्माण के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को प्रस्ताव प्रेषित किये गये थे। जिन पर राज्य सरकार द्वारा अति अल्प समय में स्वीकृतियां जारी कर दी गई हैं। इनमें बज्जू से बांगड़सर 10 कि.मी. सड़क 1 करोड़ 64 लाख रुपये, ग्राम आर.डी. 156 (राववाला) से छीला कश्मीर 10 कि.मी. सड़क 03 करोड़ 50 लाख रुपये, ग्राम स्वरूपदेसर से भोजूसर तक 09 कि.मी. सड़क 1 करोड़ 50 लाख रुपये, ग्राम नगरासर से चारणों की ढ़ाणी 10 कि.मी. सड़क 1 करोड़ 64 लाख रुपये, ग्राम बीठनोक से लाखासर तक 05 कि.मी. सड़क 75 लाख रुपये, लिंक रोड़ से पुलिस थाना-गजनेर पैलेस रोड़ 1.50 कि.मी. सड़क 80 लाख रुपये से तथा इंदिरा कॉलोनी गजनेर से जी.एस.एस. गजनेर तक 01 कि.मी. सड़क 17 लाख रुपये की लागत से बनाई जाएगी। ऊर्जा मंत्री के अनुसार यह सभी सड़कें आवागमन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। इन सड़कों के निर्माण से सम्बंधित ग्राम के कृषक, व्यापारी, विद्यार्थी एवं आमजन को राहत मिलेगी। इसके लिये उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री श्री भजनलाल जाटव का आभार व्यक्त किया है।

*भाटी के प्रयासों से गत 4 सालों में 500 करोड़ की सड़कें स्वीकृत* –
ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि उन्होंने अपने क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ सड़कों के विकास को सर्वाधिक प्राथमिकता पर रखते हुये निरन्तर प्रयास किए हैं। इन प्रयासों से श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में विगत 4 वर्षों में 500 करोड़ से अधिक राशि की सड़कें स्वीकृत करवाई हैं। मंत्री भाटी के अनुसार इनमें प्रमुख रूप से 158 करोड़ की लागत से 3 सड़कों को मुख्य जिला सड़क के रूप में विकसित करना, 72 करोड़ की लागत से रणजीतपुरा-गौडू-बज्जू-सांखला फांटा-कोलायत-औसियां मार्ग, 70 करोड़ की लागत से बीकानेर-दासौड़ी-औसियां मार्ग, 33 करोड़ की लागत से नाल बाईपास-स्वरूपदेसर-बच्छासर होते हुये एन.एच.89 बाईपास मार्ग, 24 करोड़ की लागत से बरसलपुर ब्रांच नहर के सामान्तर सड़क, 40 करोड़ से अधिक के नॉनपेचेबल एवं मिसिंग लिंक सड़क, देशनोक में 08 करोड़ की लागत से अनेक सड़को का निर्माण ऐसी सड़के हैं। इनसे श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में राज्य मार्गो के साथ ग्राम सड़कों एवं मिसिंग लिंक सड़कों गांव-गांव तक प्रसार हुआ है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply