BikanerExclusivePolitics

‘राहत आपके द्वार’ पहुँचाने के लिए जुटेगा शहर सेवादल

0
(0)

महंगाई राहत कैंप के फायदों से जन जन को अवगत कराने के लिए शहर कांग्रेस सेवादल जाएगा घर घ

बीकानेर। बीकानेर शहर कांग्रेस सेवादल ने जस्सुसर गेट स्थित अपने स्थानीय कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक प्रदेश सेवादल अध्यक्ष कमल कल्ला के संयोजन में आयोजित की।शहर अध्यक्ष अनिल व्यास की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में सर्वसम्मति से शहर की कार्यकारिणी का अनुमोदन किया। वही इस बात के लिए कार्यकर्ताओं ने चर्चा कि की किस तरह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आयोजित महंगाई राहत कैंप के फायदो से जन जन को अवगत कराया जाए। जिसके समर्थन में अपनी राय रखते हुए शहर अध्यक्ष अनिल व्यास ने कहा कि हमे अलग अलग सम्मुहो मे विभाजित होकर घर घर जाकर लोगों को प्रेरित करना चाहिए जिससे लोग अधिक से अधिक अपना पंजियन राहत कैंपौ में जाकर करवाये।

महिला नेता डा रितु कोठारी ने अपना मत रखते हुए कहा कि राहत योजनाओं का लाभ लेने के लिए सब से जरूरी दस्तावेज है जन आधार कार्ड। हमें सबसे पहले महिलाओं को जाग्रत कर सभी का जन आधार कार्ड आवश्यक रूप से बनवाना चाहिए। प्रदेश उपाध्यक्ष कमल कल्ला ने वर्क डिस्ट्रीब्यूसन पर जोर देते हुए कहा कि सबसे पहले हमे दो से तीन टीम गठित करनी चाहिए जो कि अपना अपना कार्य क्षेत्र निर्धारित करे व रोज के कम से कम पांच घंटे अपने निर्धारित क्षेत्र व उसके नजदीक पडने वाले स्थाई कैप में समय देकर लोगों का बिना किसी वैवधान के अधिक से अधिक सुलभ पंजियन करवाने का लक्ष्य रखे।

बैठक में वक्ताओ ने कैंप के प्रचार प्रसार में सोशल मीडिया माध्यम का अधिकाधिक प्रयोग करने का सुझाव दिया जिसे तुरंत प्रभाव से क्रियांवित करने का निर्णय लिया गया । वरिष्ठ नेता नरसिंह व्यास ने कहा कि बीकानेर सेवादल निरंतर सक्रिय हो कर जनता को राहत देने का काम कर रहा है यह बेहद सुखद है। वहीं वीरेन्द्र किराडू ने संगठन को मजबूत करने के सुझाव दिए, जल्दी ही नियुक्तियों का आश्वाशन दिया । सुखदेव नाथ ने पूरे संभाग में सेवादल को प्रभावी बनाने की कार्ययोजना तैयार करने पर बल दिया।

मीटिंग में सुखदेव नाथ, रईस अलि, विरेन्द्र किराड़ु, योगेश पालिवाल, वंदना गुप्ता, सुमन महेश्वरी, मनोज कल्ला, हंसराज, विजय शंकर व्यास, जावेद कादरी, मनोज नायक, मिश्री बाबू,अनिल सोलंकी, नजाकत अलीसहित उपस्थित सभी सदस्यों ने अपना विचार प्रकट किये एवं जनता को राहत देने के लिए अशोक गहलोत सरकार के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply