Screenshot 20230305 221609 Gallery 1

कुशल संचालन व कार्मिक महत्त्वकांक्षा का ही परिणाम है डिस्पेंसरी 7 का भारत सरकार के कार्यक्रम में चयन : पचीसिया

0
(0)

बीकानेर । बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि बीकानेर जिला उद्योग संघ परिसर में संचालित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 7 का भारत सरकार के राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन कार्यक्रम के अंतर्गत चयनित होने वाली पूरे बीकानेर ज़ोन की सर्वप्रथम शहरी संस्था है । इसका मूल कारण मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दाऊदी और उनकी टीम की रोगियों व कार्यस्थल के प्रति पूर्ण निष्ठा है ।

डॉ दाऊदी द्वारा पूरे दिन में लगभग 200 मरीजों की ओपीडी का कार्य अपने अनुभव एवं दक्षता के साथ किया जाता है । मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अबरार पंवार ने बताया कि भारत सरकार के राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न स्तरों पर चिकित्सा संस्था की सेवाओं की गुणवत्ता और चिकित्सालय साफ सफाई और संसाधनों की उपलब्धता का आंकलन जिला स्तर ,राज्य स्तर और अंत में राष्ट्रीय स्तर पर किया जाता है ।

स्वास्थ्य केंद्र 7 के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दाऊदी ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित सभी माप दंड पर खरे उतरने पर चिकित्सालय का सर्टिफिकेशन होता है । इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्वच्छ संक्रमण रहित वातावरण में आने वाले रोगियों को उपचार और निदान किया जाना है। डिस्पेंसरी 7 के इस चयन से बीकानेर जिला उद्योग संघ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने प्रसन्नता व्यक्ति की ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply