BikanerExclusiveRajasthanSociety

संभलो सरकार, नहीं तो पांचूवासी करेंगे विधानसभा का घेराव

0
(0)

बिजली संबंधित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सैकड़ो ग्रामीणों ने किया जीएसएस का घेराव

– मीटर रीडर्स की भारी कमी

– समय पर नहीं मिलते बिल, उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है खमियाजा

✍️दुर्गेश गर्ग ✍️

पाँचू। बीकानेर की नोखा तहसील के पांचू गांव में बिजली कनेक्शन नहीं मिलने पर तमाम ग्रामवासी आंदोलन की राह पकड़ चुके है। इतना ही नहीं सरकार को 10 दिन का अल्टीमेटम भी दे दिया है। पाँचू सहित आसपास के क्षेत्र में विद्युत कनेक्शन से वंचित रही ढाणियों में विद्युत कनेक्शन करवाने की मांग सहित पांच सूत्रीय मांगो को लेकर ग्रामीणों द्वारा सोमवार को पाँचू जीएसएस का घेराव करके धरना प्रदर्शन किया गया। इस बीच ग्रामीणों द्वारा जीएसएस घेराव की सूचना पर कनिष्ठ अभियंता नंदकिशोर मीणा जीएसएस पहुंचे।तब प्रदर्शनकारियों ने उन्हें ज्ञापन सौंप कर उच्च अधिकारियों तक ग्रामीणों की समस्याएं पहुंचाने के लिए कहा।

वार्ड पंच तेजू मेहरड़ा ने बताया कि इस मामले में विद्युत विभाग द्वारा पूर्व में ग्रामीणों से डिमांड राशि भी भरवा ली गयी है, लेकिन इसके बावजूद बिजली कनेक्शन नही दिया जा रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
भानु मेहरड़ा ने कहा कि पाँचू में सहायक अभियंता कार्यालय सुचारू रुप से चालू नही किया जा रहा है जिसके कारण ग्रामीणों को सहायक अभियंता कार्यालय संबंधित कार्यो के लिए नोखा जाना पड़ता है।

राकेश जैन ने कहा कि सभी जीएसएस पर तीन कर्मचारियों को रखने का ठेका होता है जबकि मौके पर सिर्फ एक कर्मचारी को रखा जाता है जिसके कारण व्यवस्थाएं चरमरा जाती है।
बिजली बिल वितरण में घोर लापरवाही की जाती है जिसके कारण समय पर उपभोक्ताओं को बिल नहीं मिल पाते। इसके चलते वे बिल समय पर भर नही पाते, फिर विभागीय लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है।
मीटर रीडर कर्मचारियों के पद भी बड़ी संख्या में रिक्त पड़े हैं जिसे भी भरने की भी ग्रामीणों द्वारा मांग की जा रही।

युवा नेता मंगनाराम केडली ने इस मामले को लेकर कहा है कि ग्रामीणों की प्रशासन व बिजली विभाग को चेतावनी दी जा रही है कि अगर दस दिन में इनकी सारी मांगो को सरकार द्वारा नही माना गया तो सभी पीड़ित किसान ग्रामीण पाँचू से बीकानेर के लिए पैदल कूच करेंगे व जिला कलेक्टर कार्यालय समक्ष अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा ओर फिर भी बात नही मानी गयी तो विधानसभा का घेराव भी किया जा सकता है।
इस अवसर पर मंगनाराम केडली, तेजू वार्ड पंच, भानुप्रकाश मेहरड़ा, राकेश जैन, छोटू खान तेली, तुलछाराम जाट, भवानी मेहरड़ा, ओमप्रकाश वकील, जे आर टेलर, इमिचन्द मेहरड़ा, राजाराम सुथार, भंवरलाल मेघवाल, पप्पू खान सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण किसान व युवा मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply