BikanerExclusiveSports

मास्टर उदय गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट : पहला मुकाबला नवलगढ़ ने जीता

0
(0)

बीकानेर। मास्टर उदय फुटबॉल क्लब समिति द्वारा आयोजित तृतीय मास्टर उदय गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन दूधिया रोशनी में दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में नवलगढ़ की टीम द्वारा शुरू से ही आक्रमक खेल का प्रदर्शन देखने को मिला। मैच के 22वें मिनट में नवलगढ़ के खिलाड़ी आशीष ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। मैच के 35वें मिनट में उदय क्लब के गौतम बिस्सा ने नवलगढ़ के डिफेंस को भेदते हुए आगे बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन नवलगढ़ की रक्षापंक्ति द्वारा फॉल खेलने के कारण उदय क्लब को पेनल्टी मिली जिसमे उदय क्लब के गौतम बिस्सा की दमदार कीक ने गोल कर मध्यांतर तक स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।
मध्यांतर के बाद 77 वें मिनट में नवलगढ़ को पेंलटी मिली जिसे गोल में तब्दील करते हुए नवलगढ़ ने मेजबान उदय क्लब को 2-1 के स्कोर से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

उदय क्लब के अध्यक्ष शिवशंकर जागा ने बताया कि मैच के दौरान मुख्य अतिथि राजस्थान उच्च न्यायालय के जस्टिस मदन गोपाल व्यास, बेसिक कॉलेज के प्रबंध निदेशक राम जी व्यास, अपेक्स ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल के रीजनल हेड आशीष शर्मा मौजूद रहे। वहीं दूसरा मैच राजस्थान पुलिस व हनुमानगढ़ dfa के बीच मैच खेला गया। मैच समाप्ति तक 1-1की बराबरी पर रहा। मैच का फैसला टाई ब्रेकर में राजस्थान पुलिस ने 5-4 से यह मैच जीत लिया और अगले राउंड में प्रवेश किया।

क्लब के सचिव शंकर बोहरा ने बताया कि मैच के दौरान वरिष्ठ खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार स्व.संपत मास्टर की स्मृति में,बेस्ट स्कोरर,बेस्ट गोलकीपर,व्यक्तिगत पुरुस्कार स्व.पन्नालाल पुरोहित की स्मृति में प्रदान किए जाएंगे।
आयोजन सचिव अमित व्यास ने बताया कि शुक्रवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच एलाइट क्लब जयपुर व जोधपुर अकादमी के बीच तथा दूसरा मैच कुनाड़ी क्लब कोटा एवं डीएफए सवाईमाधोपुर के बीच खेला जाएगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply