BikanerEducationExclusive

लापरवाही बरतने पर श्रीडूंगरगढ़ और बीकानेर सीबीईओ को चार्जशीट

0
(0)

*जिला निष्पादन समिति की बैठक में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश*

बीकानेर , 9 फरवरी । जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने जनाधार, आधार कार्ड बनाने ,आयरन टेबलेट का वितरण और एंट्री सहित अन्य कार्यों में लापरवाही बरतने पर श्रीडूंगरगढ़ और बीकानेर सीबीईओ के विरुद्ध चार्जशीट प्रस्तावित करने के निर्देश दिए हैं। जिला निष्पादन समिति की गुरुवार को आयोजित बैठक में जिला कलक्टर ने यह निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि कई स्थानों पर दूध वितरण नहीं होने की शिकायतें मिली है भविष्य में ऐसा स्वीकार नहीं किया जाएगा। समय-समय पर स्कूलों के निरीक्षण करवाए जाएंगे और यदि खामी पाई गई तो संबंधित के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही करवाई की जाएगी।

जिला कलक्टर ने जिले में बिजली कनेक्शन से वंचित स्कूलों में कनेक्शन की प्रगति की समीक्षा की। बिजली कनेक्शन से वंचित स्कूलों की सही सूचना नहीं देने पर उन्होंने संबंधित नोडल अधिकारी को भी चार्जशीट देने के निर्देश जारी किए ।जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि जिन स्कूलों में कनेक्शन फाइल किए गए हैं परंतु डिमांड नोटिस जारी नहीं किया गया है उनके डिमांड नोटिस प्राथमिकता से जारी करवाएं। साथ ही पुराने डिमांड नोट पर ही कनेक्शन दिए जा ना सुनिश्चित किया जाए।

जिला कलक्टर ने यूनिफार्म का शत-प्रतिशत वितरण सुनिश्चित करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगले 7 दिनों में सभी सीबीईओ अपने ब्लॉक में 95 प्रतिशत बच्चों का जनाधार कार्ड बनाना सुनिश्चित करेंगे अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
शिक्षा विभाग के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने संतोषजनक प्रगति नहीं पाए जाने पर पूगल और लूणकरणसर सीबीओ के अतिरिक्त समस्त सीबीईओ के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा।
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) सुरेन्द्र सिंह भाटी, साक्षरता अधिकारी हेतराम सारण सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply