ExclusiveHealthIndia

कोरोना को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने जारी की एडवाइजरी

0
(0)

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मास्क पहनकर पहुंचे संसद

चीन में कोरोना के हाहाकार से दुनियाभर में दहशत

नई दिल्ली। कोरोना को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक एडवायजरी जारी की है। इसमें बताया गया है कि लोग भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचे, इंटरनेशनल ट्रैवल से बचें, पब्लिक प्लेस पर मास्क जरूरी, भीड़ वाले आयोजन से बचें ।

चीन में कोरोना वायरस के भयावह रूप को देखते हुए भारत में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की स्थिति को लेकर बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक की थी। सरकार की ओर से लोगों को भीड़ में मास्क पहनने और एहतियाती खुराक लेने की सलाह दी गई है। इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को सांसदों से मास्क पहनने और कोविड उपयुक्त व्यवहार के बारे में जागरूकता फैलाने की सलाह दी।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला खुद मास्क पहनकर सदन में आए और कहा कि कुछ देशों में कोविड के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने त्वरित कदम उठाए हैं और लोगों से भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क पहनने और कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है। उन्होंने सदस्यों से कहा कि, “हमें महामारी के पिछले अनुभवों को देखते हुए सतर्क रहना चाहिए।” उन्होंने ये भी कहा कि सांसदों के लिए गेट पर मास्क उपलब्ध करा दिया गया है और वो सभी मास्क पहनें।

कोरोना का प्रकोप एक बार फिर दुनिया में दहशत का सबब बनता जा रहा है। चीन में कोविड के बेकाबू होने से अन्य देशों में भी खतरा बढ़ गया है और भारत में भी इसे लेकर हलचल तेज हो गई है। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने एक मीटिंग बुलाकर जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सरकार दावा कर रही है कि देश हर स्थिति से निपटने को तैयार है और पैनिक की जरूरत नहीं है। बता दें चीन समेत तमाम देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दुनिया में पिछले एक हफ्ते में कोरोना के 36 लाख मामले सामने आए हैं, जबकि इस अवधि में 10 हजार लोगों की मौत हुई है। चीन समेत अर्जेंटीना, ब्राजील और जापान में संक्रमण में तेज उछाल आया है, वहीं अमेरिका, जर्मनी और ताइवान जैसे देशों में नए मामले बढ़ रहे हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply