BikanerExclusiveLaw

मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष व्यास ने नोखा थाना और सीएचसी का किया निरीक्षण

0
(0)

आमजन की सुविधाओं के लिए दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बीकानेर, 5 सितंबर । राजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष श्री गोपालकृष्ण व्यास ने सोमवार को नोखा पुलिस थाने और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस थाने का निरीक्षण करते हुए श्री व्यास ने कहा कि थाने में महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय सुविधाएं मुहैया करवाई जाए। उन्होंने बैरक का निरीक्षण किया तथा दर्ज प्रकरणों के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि थाने में अपनी समस्या लेकर आने वाले आमजन के साथ सहज रूप से व्यवहार किया जाए तथा संवेदनशीलता के साथ नियमसम्मत कार्यवाही प्राथमिकता से की जाए। उन्होंने कहा कि आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय की भावना को चरितार्थ किया जाए।

मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष श्री व्यास ने नोखा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सीएचसी में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया प्राथमिकता से पूरी करवाई जाए, जिससे आमजन को यहां उपलब्ध समस्त जांच व अन्य सुविधाएं मिल सके। अस्पताल में सभी दवाएं उपलब्ध रहे। निशुल्क जांच सुविधाओं का भी आमजन को लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें। श्री व्यास ने स्वास्थ्य केंद्र की सफाई व्यवस्थाओं पर संतुष्टि व्यक्त की। इस अवसर पर नोखा उपखंड अधिकारी स्वाति गुप्ता, सीओ भवानी सिंह इंदा तथा नोखा थाना अधिकारी ईश्वर सिंह जांगिड़ उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply