BikanerExclusiveIndiaSociety

रेलवे में रिक्त पदों के चलते कार्मिकों पर बढ़ रहा है वर्क लोड

0
(0)

सरकार श्रम नीतियों का दबा रही हैं गला – कामरेड माथुर

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन रेलवे के निजीकरण का कर रही हैं विरोध

बीकानेर । नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश माथुर का बीकानेर दौरे का दूसरे दिन कानासर मे ट्रैकमेंटनेर, स्टेशन मास्टर, लालगढ़ मे कै.एण्ड वै. कोचिंग सिंग्नल, टेक्नीशियन, रेलपथ,पॉइंट्स मैन, गेटमैन, बीकानेर वाशिंग लाइन ,सिक लाइन ,बीकानेर स्टेशन ,पावर कार्यालय, के साथ अन्य विभागों के कर्मचारियों से मिले । कर्मचारियों ने विभागों की भारी रिक्तियों से काम के दबाव से महामंत्री को अवगत करवाया ।

कार्य स्थल पर मैन पावर कम होने से कर्मचारियों पर अपने अपने कार्य क्षेत्र पर कार्य का दबाव है। महामंत्री कॉम मुकेश माथुर ने कर्मचारियों को बताया कि सरकार रेल के निजीकरण को करने के साथ कर्मचारी श्रम नीतियों का भी गला दबा कर उनको दबाने का हर संभव प्रयास कर रही है। इस संबंध मे ऑल इंडिया रेलवे मैन्स फेडरेशन के महामंत्री एवं स्टाफ साइड जीसीएम के मेंबर कॉम शिव गोपाल मिश्रा इसका पुर जोर विरोध कर रहे है चाहे सेफ्टी रिक्तियों को सरेंडर की बात या रेल को निजी संचालन के हाथ मे देने की बात हो सरकार के इस हठधर्मिता के विरुद्ध अपना विरोध दर्ज कर रही है और आगे भी करेगी।

कर्मचारियों को संगठित होकर सरकार की श्रम विरोधियों नीतियों के एवं रेल का संचालन निजी हाथों में देने का विरोध के लिए तैयार रहने को कहा । देश मे कोरोना काल के समय उस आपदा मे रेल कर्मचारी अपने परिवार के बीच से निकलकर अपनी जान की परवाह किये बिना देश सेवा मे सबसे आगे रहे । जब देश के बड़े पूंजीपति अपना कार्यस्थल बंद करके घर बैठे उसी समयकाल मे देश का यही केंद्र एवं राज्य कर्मचारी अपने कार्य को बड़ी निष्ठा से कर रहा था। सरकार को ये देखना होगा देश में जब भी कोई विपदा आई है यही कर्मचारी अपनी सच्ची निष्ठा से कार्य करता रहा है और रहेगा।

कॉम मुकेश माथुर ने बीकानेर ब्रांच ,लालगढ़ ब्रांच एवं कार्यशाला लालगढ़ के पधिकारियो की यूनियन कार्यालय अलख सागर मे मीटिंग ली।
कॉम मुकेश माथुर के साथ मंडल मंत्री कॉम प्रमोद यादव , कॉम ब्रजेश ओझा, कॉम विजय श्रीमाली, कॉम मुश्ताक अली,कॉम गणेश वशिष्ठ, कॉम दींनदयाल, मोहम्मद सलीम क़ुरैशी, शिवानन्द,दिलीप, कैलाश, पवन बीकानेर, शशिकान्त, राजेन्द्र, नवीन, सुनील, के साथ सैकड़ो कर्मचारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply