BikanerBusinessExclusiveSociety

स्वर्णकार कला बोर्ड बनाने का वादा याद करें कांग्रेस

0
(0)

बीकानेर। कांग्रेस पार्टी द्वारा पिछले विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में राजस्थान में स्वर्णकार कला बोर्ड बनाने का वादा किया गया था। इसी वादे को याद दिलाने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम का ज्ञापन युवा स्वर्णकार संस्था बीकानेर के नेतृत्व में जिला कलक्टर को सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि राजस्थान की स्वर्णकला भारत ही नहीं दुनिया में बेजोड़ है तथा हाथ कामगारों की श्रेणी में मेहनतकश मजदूरों का एक बड़ा वर्ग है। मगर राजस्थान के स्वर्णकारों को राजनैतिक प्रतिनिधित्व में उपयुक्त स्थान राजस्थान की सरकारों ने अतीत में नहीं दिया है।

अन्य पिछड़ा वर्ग के एक बहुत बड़े व कमजोर धड़े को वर्तमान मुख्यमंत्री से उम्मीद है कि इन कामगार बन्धुओं को समुचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व मिल सकता है। इसमें अत्यन्त विश्वास का कारण विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में राजस्थान में स्वर्णकला बोर्ड के गठन की मांग को घोषणा पत्र में शामिल करना है। यह घोषणा पत्र का बिन्दु सीएम और कांग्रेस पार्टी का आम कामगार मजदूर के जनजीवन से जुड़ाव को दर्शाता है। हाल ही में राजस्थान सरकार द्वारा माटी कला बोर्ड, केश कला बोर्ड तथा विभिन्न कामगार बन्धुओं की भलाई के लिए अनेक बोर्ड का गठन किया गया।

अतः स्वर्णकार कामगार बन्धु भी सीएम का ध्यान पुनः इस ओर आकर्षित कराना चाहते हैं कि राजस्थान में स्वर्णकार कला बोर्ड का गठन किया जाए। जिससे उन्हें सम्मान से जीने का अधिकार मिले तथा वर्तमान प्रतिस्पर्द्धा के दौर में समाज की मुख्य धारा में शामिल होने का अवसर प्राप्त हो । संगठन ने विश्वास जताया कि सीएम इस बार के बजट में राजस्थान में स्वर्णकार कला बोर्ड का गठन करेंगे।

इस दौरान जिला देहात प्रभारी ओमप्रकाश कांटा नाल, छात्र नेता निशा कड़ेल, विधि महाविद्यालय संयुक्त सचिव रेखा ढल्ला, प्रिया तोषावड़ , बीकानेर जिला अध्यक्ष श्रवण उर्फ रवि कुकरा, कोषाध्यक्ष मदनलाल दैवाल, लूणकरणसर तहसील अध्यक्ष ओमप्रकाश मोसुण,अधिवक्ता अनिल डांवर व मेघराज मौसूण ने सोमवार को जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल से मिल कर इस सम्बंध में ज्ञापन सौंपा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply