AdministrationBikanerEntertainmentExclusive

दीपावली पर बीकानेर वासियों को मिलेगा लिलीपॉन्ड का तोहफा

5
(1)

*संभागीय आयुक्त ने निरीक्षण कर कार्य को जल्द पूर्ण करने के दिए निर्देश*

न्यास को हर माह होगी 76000 रुपए की आय

बीकानेर। दीपावली पर बीकानेर वासियों को लिलीपोन्ड नए और आकर्षक स्वरूप में मिल सकेगा। संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन ने गुरुवार को लिलीपॉन्ड और फ्लावर्स पार्क के लिए चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर इस कार्य को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त ने बताया कि नगर विकास न्यास द्वारा लिलीपॉन्ड को प्राइवेट कांट्रेक्टर के जरिए विकसित और मेंटेन करवाया जाएगा इससे न्यास को हर माह 76000 की आय भी होगी।

इसे 5 साल के लिए लीज पर दिया गया है। यहां आमजन के लिए पैलेस ऑन व्हील्स की थीम पर आधारित टेस्ट ऑन व्हील्स तैयार की जा रही है, जिसमें चौपाटी पर 40 तरह के व्यंजन आमजन के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे। साथ ही जोर बिंगबॉल, जोरबिंग रोलर, बच्चों के लिए हैंडल बोट सहित डांसिंग बुल राइड, बूंजी जंपिंग, 360 डिग्री साइकिल राइड जैसी आकर्षक गतिविधियां भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि पूरे परिसर को साफ सुथरा रखने और आकर्षक लाइटिंग व प्रकाश व्यवस्था के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं। यहां आम दर्शकों के लिए ओपन एयर थिएटर भी उपलब्ध करवाया जाएगा। सेल्फी प्वाइंट, सुंदर फुलवारी, बैठने की व्यवस्था आदि विकसित किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आमजन के लिए खोले जाने के पश्चात इस स्थान के मेंटेनेंस की भी नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जाएगी। संभागीय आयुक्त ने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए क्षेत्र के पास ही पार्किंग एरिया भी विकसित किया गया है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से पार्किंग के लिए स्थान भी उपलब्ध करवाया गया है। इस अवसर पर नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी सुधीर माथुर, अधीक्षण अभियंता सुरेश बेनीवाल, अधिशाषी अभियंता राजीव गुप्ता, कनिष्ठ अभियंता विनीत शीलू, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग मुकेश गुप्ता सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply