AdministrationBikanerExclusive

मतदाता पहचान पत्र से आधार नंबर लिंक कराने का कार्यक्रम जारी

0
(0)

*रविवार को 1 हजार 580 मतदान केंद्रों पर होंगे विशेष शिविर*

बीकानेर, 20 अगस्त। निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार मतदाता पहचान पत्र को आधार नंबर से लिंक करने के स्वेच्छिक कार्यक्रम के तहत रविवार को जिले के सभी 1 हजार 580 मतदान केंद्रों पर विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान बूथ लेवल अधिकारी रविवार को कार्यालय समय के दौरान संबंधित मतदान केंद्र पर मौजूद रहेंगे तथा वोटर हेल्प लाइन ऐप और अन्य ऑनलाइन माध्यमों की प्रक्रिया की जानकारी देने के साथ, आधार नंबर को मतदाता सूची से लिंक करने में सहायता करेंगे। साथ ही एक वर्ष में मतदाता पंजीकरण के लिए चार बार किए जा सकने वाले आवेदन के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि इसके लिए सभी बूथ लेवल अधिकारियों को निर्धारित समय पर अपने-अपने निर्वाचन केंद्र पर मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इनका औचक निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आधार संख्या को लिंक करने का यह कार्यक्रम 1 अगस्त से प्रारंभ हुआ 31 मार्च 2023 तक पूरा किया जाएगा। इसके लिए 21 अगस्त के बाद 4 और 18 सितंबर, 9 और 16 अक्टूबर, 13 और 27 नवंबर तथा 11 और 25 दिसंबर को भी विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे।

*ईएलसी अधिकारियों की ट्रेनिंग आयोजित*
जिले के महाविद्यालयों के ईएलसी अधिकारियों की ट्रेनिंग शनिवार को राजकीय डूंगर महाविद्यालय में की गई। जिला निर्वाचन प्रशिक्षण प्रकोष्ठ की ओर से डॉ. वाई.बी.माथुर, डॉ एस. एल. राठी, डॉ. शमिन्द्र सक्सेना, डॉ. विपिन सैनी ने आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र के साथ में जोड़ने हेतु वोटर हेल्पलाइन एप से प्रशिक्षण प्रदान कियाl इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जी. पी. सिंह ने कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन डॉ. साधना भंडारी ने किया तथा ईएलसी जिला नोडल अधिकारी डॉ. मैना निर्वाण ने जिले के सभी राजकीय व निजी महाविद्यालयों में छात्र छात्राओं को जोड़ने के लिए समयबद्ध कार्यक्रम की जानकारी दी। कॉलेज शिक्षा के सहायक निदेशक डॉ. राकेश हर्ष ने आभार ज्ञापित किया और अधिक से अधिक मतदाताओं को इस कार्यक्रम से जोड़कर जिले को ऊपरी पायदान पर रखने का आह्वान किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply