Screenshot 20220819 231505 WhatsApp

कैबिनेट मंत्री ने किया फोटोग्राफी के महाकुंभ का शुभारंभ

0
(0)
  • वर्ल्ड फोटोग्राफी डेः जेकेके में तीन दिवसीय नज़र एग्जीबिशन का आगाज

जयपुरः जयपुरवासियों के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा। वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के उपलक्ष्य पर राजस्थान फोटो फेस्टिवल के तहत जवाहर कला केंद्र में नज़र फोटो एग्जीबिशन की शुरुआत हुई। बड़ी संख्या में पहुॅंचे लोगों ने एग्जीबिशन में संजोई गयी तस्वीरों को देखा।

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री डॉ. बी.डी कल्ला, निर्मल पंवार, चेयरपर्सन महात्मा ज्योति राव फुले विश्वविद्यालय, पवन गोयल, जे डी माहेश्वरी, सुधीर माथुर, आरएएस पंकज ओझा, आईएएस अजय सिंह राठौड़ ने दीप प्रज्ज्वलित कर फोटोग्राफी के इस महाकुंभ का शुभारंभ किया। इस दौरान पत्रकार गण, कई गणमान्य लोग व आगंतुक मौजूद रहे। तीन दिवसीय ‘नज़र’ एग्जीबिशन में 100 से अधिक फोटोग्राफर्स की 200 से अधिक तस्वीरें डिस्प्ले की गयी हैं। खास बात यह है कि फोटो जर्नलिस्ट, प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स एवं फोटोग्राफी स्टूडेंट्स के साथ-साथ उच्च स्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा खींची गयी फोटोज भी यहॉं पेश की गयी हैं। जेकेके की सुरेख व सुदर्शन आर्ट गैलरी में सुबह 11 से शाम 7 बजे तक आगंतुक प्रदर्शनी का लाभ उठा सकेंगे।

तीन दिन अलग-अलग गतिविधियॉं

एग्जीबिशन की संरक्षक रेणुका कुमावत ने बताया कि ‘नज़र’ सभी फोटोग्राफर्स को मंच प्रदान करने का प्रयास है। एग्जीबिशन में वाइल्डलाइफ, राजस्थानी संस्कृति, आम जिंदगी से जुड़े पहलुओं व वैश्विक जीवन को दर्शाने वाली तस्वीरें पेश की गयी है। तीन दिन अलग-अलग गतिविधियॉं होंगी जिससे तस्वीरें देखने के साथ ही लोग फोटोग्राफी के बारे में बहुत कुछ सीख सकेंगे। 20 अगस्त को फोटोग्राफी वर्कशॉप में मूर्धन्य पत्रकार राजदीप शर्मा व सुमन सरकार प्रतिभागियों से रूबरू होंगे। एग्जीबिशन में ऋषभ सैनी ईशान हर्ष ।हेम राणा।कीर्ति नारायण ने अतिथियों का स्वागत किया। 21 अगस्त को सन् 1860 का विंटेज कैमरा भी प्रदर्शित किया जाएगा। वरिष्ठ कैमरामैन टीकमचंद पुराने वक्त की कैमरा टेक्निक के बारे में लोगों को बताएंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply