AdministrationBikanerExclusive

शीघ्रता से पट्टे जारी करने के लिए जिला कलक्टर ने क्या कहा, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

0
(0)

बीकानेर , 1 अगस्त । जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान का लाभ अधिकतम पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए नगर विकास न्यास और नगर निगम अपने-अपने क्षेत्र में डोर टू डोर सर्वे कर आवेदन लें तथा पट्टे जारी करने की कार्यवाही करें।
जिला कलक्टर ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन शहरों के संग राज्य सरकार का महत्वपूर्ण अभियान है। इसके मद्देनजर जहां भी पट्टे जारी किए जा सकते हैं, वहां वार्ड वार सर्वे करवाएं। पट्टों का समयबद्ध वितरण करवाना सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें, इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक्शन प्लान बना कर करवाएं नालों की सफाई
जिला कलक्टर ने कहा कि निगम शहर के समस्त नालों की सफाई सुनिश्चित करवाएं। सफाई का काम नाले के अंतिम बिन्दु से शुरू होना चाहिए। एक्शन प्लान बनाते हुए सभी बड़े नालों की सफाई समय पर सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि नाले बंद होने के कारण बारिश के पानी की निकासी नहीं होने से आमजन को परेशानी हो रही है। अधिकारी इसे गंभीरता से लेते हुए एक-एक नाले का सर्वे करें और एक्शन प्लान बना कर आवश्यक संसाधन लगाते हुए नालों की सफाई करवाएं।
जिला कलक्टर ने पीएचईडी अधीक्षण अभियंता को जल जीवन मिशन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि बीकेईएसएल शहर की मुख्य सड़कों पर विद्युत लाइनों को अंडरग्राउंड करने के प्रक्रिया शुरू करें। इस कार्य में यदि सड़क तोड़ने की जरूरत होती है तो पहले संबंधित समिति की अनिवार्यतः अनुमति ली जाए। जिला कलक्टर ने प्रस्तावित इंदिरा रसोई के लिए सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री किसान ऊर्जा मित्र योजना की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि जिन किसानों के कृषि बिल बकाया है उनमें भुगतान नहीं होने की स्थिति में कनेक्शन काटे जाएं।

बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग, कृषि विपणन डिस्कॉम, वन विभाग, खादी, पीएचईडी बीकेईएसएल सहित विभिन्न विभागों की कार्य प्रगति की समीक्षा की गई। जिला कलक्टर ने कहा कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में समय का विशेष ध्यान रखा जाए, गुणवत्ता के साथ कोई समझौता स्वीकार नहीं होगा यदि किसी स्तर पर लापरवाही सामने आती है तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्रकरण प्रस्तुत किया जाए ।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) पंकज शर्मा ,नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, नगर निगम उपायुक्त कविता गोदारा, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग मुकेश गुप्ता,अधीक्षण अभियंता पीएचईडी राजेश पुरोहित सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply