Screenshot 20220710 204725 WhatsApp

फेल निगम: घर में घुसा नाले का पानी

0
(0)

भारी पड़ी प्रशासन की अनसुनवाई

गंदगी का दोहरा अटैक दुर्गंध और मच्छरों ने छीना चैन

बीकानेर । बीकानेर के वार्ड नं. 45 के बेनीसर बारी बाहर स्थित एक नाले के क्षतिग्रस्त होने से स्थानीय निवासी चन्द्रकला पुरोहित की घर की नींव में पानी जा रहा है। इस सम्बंध में चन्द्रकला ने करीब दो माह पहले नगर निगम आयुक्त को अवगत करवा दिया था, लेकिन निगम प्रशासन की उपेक्षा और लापरवाही के चलते जाम नाला क्षतिग्रस्त हो गया और पानी घर में घुस गया। इससे पूरे घर में कीचड़ पसर गया है और सड़ांध व मच्छरों ने इन लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। एक तरफ सरकार लाखों रुपए खर्च कर बड़े बड़े जागरूकता अभियान चला रही हैं वहीं दूसरी ओर सरकार के ही एक महकमे की जागरूकता की कमी से एक परिवार संकट में आ गया। ऐसे चेताया था निगम को👇

चन्द्रकला पुरोहित ने निगम आयुक्त को लिखा कि उसका बेनीसर बारी के बाहर पट्टेशुदा मकान है। इस मकान के सहारे एक डेढ़ सौ फुट का नाला जो 3 फुट की सरकारी भूमि पर बना है। वर्तमान में यह नाला पूर्ण रूप से जाम हो चुका है। इस सम्बंध में निगम प्रशासन को बरसात से पहले ही चेताते हुए इसकी सफाई के लिए आग्रह किया था, लेकिन सफाई नहीं हुई। आयुक्त को बताया कि नाले की सफाई नहीं होने से गंदा पानी मकान के अंदर आ गया और मकान की दीवार में छेद हो गए हैं। ऐसे में नाले की सफाई नहीं होने से घर क्षतिग्रस्त हो रहा है जिसकी पूर्ण जिम्मेदार निगम की होगी। अब हालात यह कि तेज बहाव के कारण नाले से लगती दीवार को तोड़कर पानी घर मे घुस गया है। चारों ओर गंदगी व दुर्गंध फैल गई है। इससे घर में मच्छर फैल गए हैं और परिवार में बच्चें आए दिन बीमार हो रहे हैं।

चन्द्रकला पुरोहित ने निगम आयुक्त को फिर से गुहार लगाई है है कि नाले की सफाई तत्काल प्रभाव से कराई जाए। साथ ही इसमें बाधक तत्वों पर भी कार्रवाई करके उन्हें पाबंद किया जाए। क्योंकि इस नाले में सिर्फ मेरे घर को व घरवालों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply