IMG 20220703 WA0013

देखा-देखी के बजाय इंटरेस्ट के विषय का चयन करें विद्यार्थी – आदित्य स्वामी

5
(1)

आरएसवी में कैरियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन

बीकानेर जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय के सभागार में आज 11वीं में अपना विषय चयन करने हेतु आरबीएसई एवं सी बी एस ई के विद्यार्थियों के लिए कैरियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों ने भाग लिया । कैरियर काउंसलिंग सेमिनार का शुभारंभ आरएसडी ग्रुप ऑफ स्कूल के सीईओ आदित्य स्वामी एवं उपस्थित अभिभावकों ने दीप प्रज्वलन करके किया। यदि विद्यार्थी लिए गए विषय के प्रति गंभीर रहते हुए अध्ययन करते हैं तथा उसमें विशेष योग्यता अर्जित करते हैं तो सभी विषयों में असीम संभावनाएं हैं । विषय का का चयन करते समय किन-किन विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए तथा विद्यार्थी के लिए उसके इंटरेस्ट के अनुरूप ही विषय का चयन किया जाना चाहिए ना कि किसी को देखकर के विषय का चयन किया जाना चाहिए। आदित्य स्वामी ने विद्यार्थियों और अभिभावकों से अपने विचारों को साझा किया।

विद्यालय के वाणिज्य वर्ग के एचओडी डॉ पुनीत चोपड़ा ने CUET ,NEET,JEE, CA,CS,CMA के संदर्भ में प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करते हुए विद्यार्थियों को विद्यालय द्वारा इन कंपीटीशन में भाग लेने के लिए प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया । इन सभी कंपटीशन की तैयारी विद्यालय में कक्षा 11th 12th के साथ इच्छुक अध्ययनरत विद्यार्थियों को निशुल्क करवाई जाएगी । उन्होंने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को वाणिज्य वर्ग की विशेषताओं उसमें अध्ययन के लिए किस प्रकार से अपने आप को समर्पित करना चाहिए तथा भविष्य में वाणिज्य वर्ग के विद्यार्थियों के लिए क्या-क्या अवसर उपलब्ध हैं इसकी विस्तार से जानकारी प्रदान की।

विद्यालय के कला वर्ग के एचओडी अभिषेक भूषण पांडे ने कला वर्ग की संभावनाओं अध्ययन के तरीकों विषय का चयन तथा रोजगार के अवसरों के प्रति विद्यार्थियों को विस्तार से अवगत करवाया। स्वामी आर एन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य नीरज श्रीवास्तव में विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए विषय के चयन में सावधानी रखने का सुझाव दिया। साथ ही उपस्थित अतिथियों अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply