TID-Logo

बीकानेर में जमकर कड़की बिजली, गरजे और जमकर बरसे मेघ, देखें वीडियो

0
(0)

बीकानेर । राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है। बीकानेर में रविवार को बिजलियों और मेघ गर्जना के बीच जमकर बारिश हुई। शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। पब्लिक पार्क, सूरसागर, पुरानी गिनानी, रोशनी घर चौराहा आदि इलाके लबालब हो गए।
मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह भी प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में जहां मध्यम से तेज बारिश की संभावना है तो कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है है।
राजस्थान में बीते 72 घंटे से मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी है। इससे आमजन को गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह भी प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में जहां मध्यम से तेज बारिश की संभावना है तो कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका है।

इससे पूर्व बारिश होने से अब दिन और रात के तापमान में भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की जा रही है। बीते 48 घंटों में जहां दिन का तापमान करीब छह से दस डिग्री तक गिर चुका है तो वहीं रात के तापमान में भी करीब तीन से आठ डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा चुकी है। शनिवार को सीकर, कोटा, अजमेर सहित अन्य जगहों पर अच्छी बारिश हुई। रविवार सुबह बीकानेर, जयपुर , दौसा, टोंक और आसपास की जगहों पर मेघ मेहरबान हुए।

नया परिसंचरण तंत्र सक्रिय:

एक और नया परिसंचरण तंत्र बंगाल की खाड़ी और आसपास के पश्चिमी बंगाल क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है। इस तंत्र के प्रभाव से 5-6 जुलाई से राज्य में एक और नया बारिश का दौर शुरू होगा। पूर्वी राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर बारिश जबकि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग में भी कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधियों में पुनः बढोतरी होगी।

यहां के लिए अलर्ट:

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को जयपुर, अजमेर, अलवर,बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, दौसा झालावाड़, कोटा,प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर, नागौर और पाली में कहीं कहीं मेघगर्जन और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

तात्कालिक पूर्वानुमान –

जयपुर, जयपुर शहर, दौसा,अलवर, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां,सीकर, नागौर, बीकानेर, जोधपुर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद,झालावाड़, जिलों तथा आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश / अचानक तेज हवाएं/अपेक्षित हवा की गति 30-40 Kmph होने की संभावना है।


How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply