Screenshot 20220628 170605 WPSOffice

शैलेश ने आईएफएस परीक्षा – 2021 में फहराया बीकानेर का परचम

0
(0)

बीकानेर । बीकानेर के शैलेश माचरा का भारतीय वन सेवा (आई. एफ. एस.) परीक्षा – 2021 में चयन हुआ है। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित उक्त परीक्षा के आज घोषित अंतिम परिणाम में कुल 108 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है, जिसमें शैलेश माचरा का अखिल भारतीय स्तर पर 13 वें स्थान पर चयन हुआ है। शैलेश के पिता सुभाष माचरा, माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर में सहायक निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। शैलेश का विगत वर्ष संघ लोक सेवा आयोग द्वारा भू – गर्भ वैज्ञानिक के पद पर चयन हुआ था।

शैलेश की प्रारम्भिक शिक्षा बीकानेर स्थित बी.बी.एस. तथा सैंट विवेकानंद स्कूल में हुई है और आई.आई.टी. दिल्ली से बी. टैक (मैकेनिकल) की डिग्री प्राप्त की। मेघावी विद्यार्थी शैलेश माचरा ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की CSIR-NET परीक्षा जून – 2020 में कैमिकल साइंस विषय में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

शैलेश के दादाजी डॉ. मोहन लाल माचरा, सामाजिक क्षेत्र में ख्यात नाम हैं। डॉ. माचरा बीकानेर संभाग में ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों के शैक्षणिक उन्नयन हेतु कार्यरत अग्रणी संस्था किसान छात्रावास ट्रस्ट के आजीवन ट्रस्टी हैं। शैलेश ने अपनी सफलता का श्रेय अपने दादा के आदर्शों और उनसे मिले संस्कारों को दिया है। शैलेश की सफलता से उसके गांव अमरसर एवं बीकानेर में परिवार जनों में अत्यंत खुशी का माहौल है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply