TID-Logo

प्रयोगशाला सहायक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा-2022 मंगलवार से प्रारंभ

0
(0)

*63 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत*

बीकानेर, 25 जून। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा प्रयोगशाला सहायक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी। परीक्षा 28 व 29 जून को प्रतिदिन दो सत्रों में प्रातः 10 से 12 बजे एवं दोपहर 2ः30 से 4ः30 बजे तक तथा 30 जून को एक सत्र में प्रातः 09ः30 बजे से 12ः30 बजे तक आयोजित होगी। बीकानेर में यह परीक्षा 15 राजकीय तथा 46 अराजकीय परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी। जिले में तीनों परीक्षा दिवसों पर प्रतिदिन लगभग 21 हजार से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इस प्रकार तीन दिनों में कुल मिलाकर 63 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

परीक्षा समन्वयक एवं अति.जिला कलक्टर (नगर) पंकज शर्मा ने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन के लिए बोर्ड के नवीन निर्देशों की पालना में 26 उपसमन्वयक दलों का गठन किया गया है, जिनमें 78 अधिकारियों एवं कार्मिकों को नियुक्त किया गया है। बीकानेर में यह परीक्षा 28 व 29 जून को 61 तथा 30 जून को 60 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जा रही है। सभी राजकीय परीक्षा केन्द्र पर 1 तथा अराजकीय परीक्षा केन्द्रों पर 2 राजपत्रित अधिकारी स्तर के पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं। इस प्रकार कुल 107 पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया है।

46 अराजकीय परीक्षा केन्द्रों पर 53 सहायक केन्द्राधीक्षक नियुक्त किये गये हैं। सभी परीक्षा केन्द्रों की विडियोग्राफी करवाई जायेगी। परीक्षा समन्वयक पंकज शर्मा ने बताया कि परीक्षा के लिए 13 उड़न दस्तों का गठन किया जा रहा है। प्रत्येक उड़न दस्ते में प्रशासनिक, पुलिस तथा शिक्षा अधिकारियों को शामिल किया जा रहा है। परीक्षा के लिये नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यह नियंत्रण कक्ष 26 व 27 जून को प्रातः 9ः30 बजे से सायं 6 बजे तथा परीक्षा दिवसों पर प्रातः 8 बजे से परीक्षा समाप्ति तक कार्यरत रहेगा। नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्बर 0151-2226031 होंगे।

परीक्षा के सफल संचालन हेतु परीक्षा केन्द्रों के सेनेटाईजेशन, थर्मल स्केनिंग तथा अभ्यर्थियों के सुगम आवागमन हेतु मण्डल रेल प्रबंधक तथा मुख्य प्रबंधक, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम तथा परिवहन विभाग को भी अपने स्तर पर व्यवस्थाएं की गई हैं।
परीक्षा में नियुक्त उपसमन्वयक, पर्यवेक्षकों तथा केन्द्राधीक्षकों की बैठक का आयोजन शनिवार को वेटरनरी ऑडिटोरियम में किया गया। बैठक में परीक्षा समन्वयक पंकज शर्मा ने परीक्षा को पूर्ण गंभीरता, सतर्कता तथा बोर्ड के निर्देशों के अनुरूप कराये जाने के लिए निर्देशित किया। परीक्षा उपसमन्वयक तथा वरिष्ठ लेखाधिकारी राजेन्द्र खत्री ने प्रतिभागियों को परीक्षा प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply