Picsart 22 06 24 21 21 22 101

बज्जू खेल मैदान पर खर्च होंगे चार करोड़

0
(0)

* ‘माॅडल’ रूप में होगा विकसितः भाटी*
*विभिन्न कार्यों के लिए विधायक निधि से 55 लाख स्वीकृत*

बीकानेर, 24 जून। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि बज्जू के खेल मैदान को ‘माॅडल’ रूप में विकसित किया जाएगा। इसके निर्माण पर चार करोड़ रुपये व्यय होंगे।
भाटी ने शुक्रवार को बज्जू में जनसुनवाई के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि मैदान के लिए चालीस बीघा भूमि का आवंटन करवा दिया गया है। उन्होंने विधायक कोष से इसके विकास के लिए बीस लाख रुपये देने की घोषणा की तथा कहा कि इसके विकास में सभी जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाएगा। बज्जू के खिलाड़ियों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने बज्जू व्यापार मंडल भवन निर्माण के लिए बीस लाख, हनुमानजी मड़ी में भवन निर्माण के लिए पांच लाख तथा पुष्करणा ब्राह्मण समाज के सामुदायिक भवन के लिए एमएलए लैड से दस लाख रुपये देने की घोषणा की।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बज्जू में अगले सत्र में कन्या महाविद्यालय खुलवाने तथा राजकीय महाविद्यालय को पीजी स्तर पर क्रमोन्नत करवाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बज्जू से आरडी 910 तक रोड बनवाने की घोषणा की तथा राजस्व विभाग के स्माल एवं मीडिया फेज के ग्यारह सौ प्रकरणों के निस्तारण के लिए उपखण्ड अधिकारी को निर्देशित किया। इस दौरान हुक्माराम बिश्नोई, सहायक आयुक्त (उपनिवेशन) कन्हैया लाल सोनगरा, उपखण्ड अधिकारी हरि सिंह शेखावत, राजस्व तहसीलदार रमन दान, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता लाभ सिंह मान, अधिशाषी अभियन्ता बी आर के रंजन, उपनिवेशन तहसीलदार शिव प्रसाद गौड़ आदि मौजूद रहे।

*सुनी आमजन की समस्याएं*
ऊर्जा मंत्री ने इस दौरान आमजन की समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाई जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में बताया तथा कहा कि यह देशभर की अभिनव योजना है, जिसके माध्यम से प्रत्येक परिवार को दस लाख रुपये तक की कैशलेश सुविधा मुहैया करवाई जा रही है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply