Picsart 22 06 21 18 03 36 968

अचानक पहुंचे सीएमएचओ : बिना अनुमति अनुपस्थित, समय से पूर्व निकलने वाले डॉक्टरों से मांगा स्पष्टीकरण

0
(0)

बीकानेर, 21 जून। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बी.एल.मीणा ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लूणकरणसर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चार में से दो डॉक्टर अनुपस्थित मिले। इनमे से एक डॉक्टर बिना सक्षम अनुमति आकस्मिक अवकाश पर होना पाया गया। वहीं निरीक्षण के दौरान डॉ.प्रदीप गोदारा मौके पर नहीं मिले। इस संबंध में सीएमएचओ ने दोनों चिकित्सकों को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

सीएमएचओ डॉ. मीणा ने खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विभव तंवर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण और इस दौरान पाई जाने वाली अनियमितताओं के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए निर्देशित किया। पर्यवेक्षणीय लापरवाही के लिए सीएचसी प्रभारी डॉ.रविन्द्र पंवार से भी स्पष्टीकरण मांगा। उन्होंने स्पष्ट हिदायत दी कि भविष्य में यदि ड्यूटी समय के दौरान कोई कार्मिक नहीं मिला, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इस दौरान उन्होंने टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की और इसमें गति लाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार स्वास्थ्य केंद्र में साफ सफाई, दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। डॉ. मीणा ने इस दौरान पवन डायग्नोस्टिक सेंटर का भी निरीक्षण किया।

*हंसेरा सब सेन्टर का किया निरीक्षण*
इससे पहले डॉ. मीणा ने हंसेरा उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण भी किया। उन्होंने उप स्वास्थ्य केन्द्र में डिलिवरी, टीकाकरण, हिमोग्लिबीन की जांच और दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply