BikanerExclusiveReligiousSociety

आचार्य श्री ने किया पुण्यधरा में प्रवेश, भीनासर पहुंचे

4
(1)

साइकिल मेराथन से दिया गो ग्रीन टू मेक एनवायरमेंट क्लीन का संदेश

बीकानेर। तेरापंथ धर्मसंघ के ग्यारहवें अनुशास्ता आचार्य श्री महाश्रमण शनिवार को पलाना से विहार करते हुए भीनासर पहुंचे, जहां उनका एवं उनकी विशाल धवल सेना के आगमन को लेकर आतुर शहर के गणमान्यजनों सहित नगरवासियों ने पलक पावड़े बिछा दिए, बड़ी संख्या में शहरवासी महाश्रमण जी के साथ कदमताल करते हुए चल रहे थे। इस अवसर पर ‘गो ग्रीन टू मेक एनवायरमेंट क्लीन ‘ का संदेश देने के लिए तेरापंथ किशोर मंडल गंगाशहर द्वारा साइकिल मैराथन का आयोजन किया गया।

किशोर मंडल के सभी साथी साइकिल पर सवार होकर विहार में सम्मिलित हुए। किशोर मंडल संयोजक कुलदीप छाजेड़ ने गुरुदेव से पर्यावरण के प्रति किशोर मंडल द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रस्तुति दी! इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री एवं बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल सहित तेरापंथी सभा के लूणकरण छाजेड़, रतनलाल छल्लानी , जतन लाल छाजेड़ व दीपेश बैद सहित सभा से जुड़े सदस्यों ने आचार्य श्री महाश्रमण का दर्शन लाभ लिया। युग प्रधान आचार्य महाश्रमण ने कहा कि पर्यावरण की दृष्टि से भी हिंसा नहीं होनी चाहिए, वृक्षों को काटना आदमी को मारने के समान है। प्रत्येक व्यक्ति को पर्यावरण के प्रति सजग रहना चाहिए, उन्होंने साइकिल मैराथन के लिए पहुंचे किशोरों को मंगल पाठ सुनाया।
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने इस तपती गर्मी में गुरुदेव को विहार करते देखते हुए कहा कि किशोरों युवाओं और सभी लोगों में जबरदस्त उत्साह है। केन्द्रीय मंत्री ने भी धर्मसंघ और आचार्य की जय- जयकार करते हुए साथ में भीनासर तक विहार किया।

रतनलाल छल्लानी ने बताया कि 12 जून को आचार्य प्रवर प्रातः 6:46 पर तेरापंथ भवन भीनासर से विहार कर मुख्य बाजार बाबा रामदेव रोड होते हुए शांतिनिकेतन पधारेंगे। जहां से वे शांतिनिकेतन से तेरापंथ भवन गंगाशहर होते हुए जैन पब्लिक स्कूल पहुंचेंगे। जहां पर उनका प्रवचन होगा। इस अवसर पर गंगाशहर प्रवेश द्वार से शांति निकेतन द्वार तक मानव श्रृंखला बनाकर स्वागत किया जाएगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply