AdministrationBikanerExclusive

संपर्क पोर्टल पर दर्ज हो जनसुनवाई के प्रकरण- कलक्टर

0
(0)

बीकानेर,8 जून। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सभी उपखंड अधिकारियों को ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाली जनसुनवाई में आने वाली परिवेदनाओं को प्राथमिकता से सम्पर्क पोर्टल पर अपलोड करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी प्रकरण मौके पर निस्तारित नहीं हो सके हैं उन्हें  अपलोड करवाते हुए निस्तारण की कार्रवाई करें। इस काम में काई लापरवाही ना बरती जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि परिवेदना को दर्ज करने के साथ-साथ परिवादी को अनिवार्य रूप से रसीद दी जाए। उन्होंने कहा कि गत जनसुनवाई में असंतुष्ट वादी को गुरुवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में बुलवाकर उनका कार्य निस्तारित करें।

भगवती प्रसाद कलाल ने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना के तहत जॉब कार्ड बनाने के लिए श्री डूंगरगढ़ , नोखा और देशनोक नगर पालिका क्षेत्र में कार्रवाई शुरू करने के भी निर्देश दिए।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की योजनाओं के तहत हुए कार्य की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि  वंचित पात्रों का चिन्हीकरण के  साथ-साथ आवेदन प्रक्रिया भी शीघ्रता से पूरी करें जिससे पात्र को समय पर लाभ मिल सके।


इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पंचायत वार लक्ष्य अगले सप्ताह तक हासिल करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि योजना में प्रगति लाएं। पांचू और बीकानेर विकास अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दें। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओमप्रकाश, उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एल डी पंवार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

——

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply