Picsart 22 05 24 23 54 01 577

सभी मांगो पर लिखित सहमति के बाद भाटी का आमरण अनशन समाप्त

0
(0)

बीकानेर 24 मई। बिजली , पानी , चारे की व्यवस्था में सुधार सहित विभिन्न मांगो को लेकर पूर्व मंत्री व कद्दावर नेता देवीसिंह भाटी द्वारा किया जा रहा आमरण अनशन मंगलवार रात एकबारगी स्थगित हो गया है । इस सम्बंध में आज शाम को भाटी सहित करीब 20-25 जनप्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों ने वार्ता की। वार्ता में कलक्टर और एसपी भी शामिल रहें। इस दौरान देवीसिंह भाटी द्वारा बतायी गयी विभिन्न मांगों में से अधिकांश में सहमति बन गयी है।

प्रशासन की ओर से आश्वस्त किया गया कि पानी के लिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आपूर्ति आवश्यकता के अनुरूप उपलब्ध करवाया जाएगा साथ ही चारे की व्यवस्था के सम्बंध में प्रशासन ने हर संभव मदद का भरोसा दिया । बिजली की मांग पर प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि पानी के जरूरत के समय पर अगर बिजली की कटौती होगी तो ट्यूबवैल सहित अलग – अलग जगहों पर जनरेटर की व्यवस्था की जाएगी ताकि पानी समय पर उपलब्ध हो सके । भाटी ने अनशन स्थल पर लोगों के सामने बात रखते हुए अपने तल्ख अंदाज में कहा कि अगर ये प्रशासन 3 दिन में व्यवस्थाओं के सुधारने के आश्वासन पर खरा नहीं उतरता है तो हम फिर से तैयार है और फिर यहीं मिलेंगे । भाटी ने कहा कि प्रशासन के साथ वार्ता के बाद 3 दिन का अनशन स्थगित कर रहा है । इस दौरान पूरा पंडाल भाटी के नारों से गूंज उठा ।

वार्ता में प्रतिनिधि मंडल में अंशुमान सिंह भाटी, देवीकिसन चांडक, जीवनराम बिश्नोई, धीरेंद्र सिंह भाटी,नरेंद्र आर्या, खीव सिंह भाटी, राम सिंह गुडा, रामकुमार सरपंच मीठड़िया, जय सिंह हाडला, मनोहर सिंह सियाना सरपंच, गोविंद सिंह जयमलसर, सवाई सिंह चरकड़ा, बृजमोहन सिंह, पेंपा राम बिठनोक, गजे सिंह डैह सरपंच, हाजी कायम खान, जेठू सिंह किलचू, करणा राम खारी, मनोहर लाल भादू, रामेश्वर सुथार, जैत सिंह गिराजसर, जेठा राम गजनेर,पवन जोशी, करणी सिंह आदि शहरी और ग्रामीण जनप्रतिनिधि शामिल थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply