Picsart 22 05 21 19 38 54 850 scaled

पेट्रोल और डीजल के साथ रसोई गैस के दामों में कमी का ऐलान

0
(0)

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के साथ-साथ रसोई गैस की दामों में कमी का एलान किया है। इस सम्बंध में वित मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर जानकारी दी है। ट्वीट में बताया गया है कि केन्द्र सरकार पेट्रो पदार्थो से एक्साइज ड्यूटी कम करने जा रही है। इसके चलते पेट्रोल 9. 50 रूपए और डीजल 7 रूपए तक सस्ता होगा। वहीं रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भारी कमी कर बड़ी राहत दी है। ट्वीट के अनुसार रसोई गैस की कीमतों में 200 रूपए की सब्सिडी मिलेगी। इससे सालाना 61 00 करोड़ का राजस्व प्रभावित होगा।

Screenshot 20220521 192407 Twitter

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद ट्वीट करते हुए कहा है कि पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये की कटौती की जाएगी और डीजल पर 7 रुपये उत्पाद शुल्क घटाया जाएगा।

मोदी सरकार के इस फैसले के बाद अब पेट्रोल 9.5 रुपये सस्ता हो जाएगा। वहीं डीजल भी 7 रुपये सस्ता हो जाएगा। सरकार के इस फैसले से सरकारी खजाने पर करीब 1 लाख करोड़ रुपये सालाना का बोझ पड़ेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी राज्य सरकारों से अपील की है कि वह भी वैट में कटौती करें और जनता को राहत दें। उन्होंने खासतौर पर उन राज्यों को दाम घटाने के लिए कहा है जिन्होंने नवंबर 2021 में वैट में कटौती नहीं की थी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply