BikanerExclusiveSociety

22 गांवों से जुड़े एकमात्र सूडसर रेलवे स्टेशन पर हो ट्रेनों का ठहराव

5
(1)

बीकानेर। रेल यात्री सेवा सुविधा समिति के अध्यक्ष वेदप्रकाश अग्रवाल ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा से ट्रेनों का सूडसर रेलवे स्टेशन पर ठहराव करने की मांग की।  वेदप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि सूडसर रेलवे स्टेशन आस-पास के 22 गांवों से जुड़ा हुआ रेलवे स्टेशन है तथा यहां पर प्रसिद्ध हनुमानजी का मंदिर है जहां दूर-दूर से यात्री दर्शनार्थ आते हैं तथा रेलवे स्टेशन पर रेलयात्रियों की सुविधा के लिए प्रसिद्ध रबड़ी बड़ा की रेहडिय़ां है जो इस खण्ड पर किसी भी रेलवे स्टेशन पर नहीं है। अग्रवाल ने बताया कि धार्मिक आस्था को देखते हुए धार्मिक नगरी हरिद्वार व हावड़ा के लिए चलने वाली ट्रेनों का सूडसर रेलवे स्टेशन पर ठहराव किया जाए। सूडसर के आस-पास के 22 गांवों को यदि सूडसर रेलवे स्टेशन पर ठहराव हो जाएगा तो हरिद्वार, कोलकाता सहित अनेक शहरों से सीधा सम्पर्क हो जाएगा। 

प्रयागराज-जयपुर ट्रेन को बीकानेर तक विस्तारित करने की मांग…  

प्रयागराज-जयपुर ट्रेन को बीकानेर तक विस्तारित करने की मांग की.अग्रवाल ने बताया कि बीकानेर से वाया रतनगढ़, चूरू होते हुए जयपुर का रुट बड़ी लाइन का हो चुका है तथा इस रुट पर वर्तमान में कोई भी ट्रेन नहीं है रेलवे बोर्ड द्वारा प्रयागराज-जयपुर ट्रेन को बीकानेर तक बढ़ाया गया है और इसी रुट से चलाने की मंजूरी भी मिल चुकी है अब कोरोनाकाल फिलहाल खत्म सा ही है इसलिए इस ट्रेन को जल्द चलाया जाए ताकि बीकानेर का जुड़ाव सीधा मथुरा-वृंदावन, प्रयागराज, गोवर्धन से हो जाएगा। 

वरिष्ठ नागरिकों, अधिस्वीकृत पत्रकारों को रेलयात्रा में 50 फीसदी किराए में छूट प्रदान करने की मांग…  

रेलयात्री सेवा सुविधा समिति के अध्यक्ष वेदप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों, अधिस्वीकृत पत्रकारों को रेलयात्रा में 50 फीसदी किराए में छूट प्रदान करने की मांग भी की गयी है। चूंकि कोरोनाकाल से पहले वरिष्ठ नागरिकों, पत्रकारों को रेलयात्रा में 50 फीसदी कम किराए में यात्रा करवायी जाती थी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply