Picsart 22 05 10 22 48 45 545 scaled

आग से आयल मिल में भारी नुकसान, मूंगफली हुई खाक

0
(0)

बीकानेर। लूणकरनसर के इंडस्ट्रियल एरिया में मंगलवार को दोपहर लगभग पौने दो बजे एक ऑयल मिल में आग लगने से मशीन, मोटर, मूंगफली, बारदाना जलकर खाक हो गया। आग की लपटें देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस व प्रशासन को सूचना दी। स्थानीय लोगों व टाइगर फोर्स की टीम ने पहुंचकर करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित चंदन ऑयल मिल के मालिक रूपचंद बोथरा ने बताया कि मंगलवार को दोपहर उनकी फैक्ट्री के मजदूरों ने उसे सूचना दी कि फैक्ट्री में धुंआ निकल रहा है। मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना पुलिस व प्रशासन को दी। पुलिस व स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की काफी कोशिश करते हुए करीब चार बजे तक आग पर काबू पाया जा सका। प्रशासन ने बीकानेर से दमकल मंगवाई जो करीब साढ़े तीन बजे पहुंची फायर ब्रिगेड विभाग, टाइगर फोर्स व पुलिस प्रशासन की मदद से फैक्ट्री में लगी आग पर चार बजे तक काबू पाया गया।

फैक्ट्री मालिक ने बताया कि फैक्ट्री में लगी आग से मशीन व मोटर आदि जलकर खाक हो गए हैं।वहीं कुछ मूंगफली गोटा व बारदाना आदि भी जला है। नुकसान का अभी तक पूरी तरह से अंदाजा नही लगाया जा सका है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फैक्ट्री में लगे बॉयलर के नीचे लगी चिमनी से आग लगने की आशंका जताई है जबकि आग कैसे लगी इसके बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है।
ऐसे पाया आग पर काबू
टाइगर फोर्स के कार्यकर्ता, लेबर, आसपास लोगों व पुलिस ने ट्रेक्टर टेंकरों से पानी डालकर आग पर काबू पाया गया। उपखंड अधिकारी अशोक कुमार चौधरी, पुलिस वृताधिकारी नारायण कुमार बाजिया, पंचायत समिति सदस्य महिपाल सिंह राठौड़, स्थानीय पुलिस व टाइगर फोर्स के कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply