BikanerExclusiveSociety

श्री श्री रविशंकर के जन्मोत्सव के कार्यक्रमों का आगाज रक्तदान के साथ

0
(0)

बीकानेर। दी आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में संस्था के बीकानेर केंद्र की ओर से आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत रविवार को रक्तदान शिविर एवं महा सुदर्शन क्रिया के आयाम किए गए। आर्ट ऑफ लिविंग ब्यूरो कम्यूनिकेशन के बीकानेर जोन के मीडिया कॉआर्डिनेटर गिरिराज खैरीवाल ने बताया कि जन्मोत्सव कार्यक्रमों का शुभारंभ रक्तदान शिविर के साथ हुआ।

संस्था के ट्रांसपोर्ट गली स्थित कथूरिया भवन में संस्था के वरिष्ठ सदस्य एवं संरक्षक रवि कथूरिया तथा जोनल टीचर्स कॉर्डिनेटर जितेंद्र सारस्वत के निर्देशन में रविवार को प्रातः 8:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक चले इस शिविर में 181 साधकों ने रक्त दान कर अपने गुरु के प्रति भावनाओं को प्रकट किया। खैरीवाल ने बताया कि लगभग 65 जनों का रक्त उनके खून में हिमोग्लोबिन की कमी के कारण लिया नहीं जा सका। इस शिविर में किशन ओझा के माध्यम से राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के 60 से अधिक विद्यार्थियों ने रक्त दान किया।

पूर्व स्टेट टीचर्स कॉर्डिनेटर साधना सारस्वत के निर्देशन में सुबह 7 बजे से 8 बजे तक महा सुदर्शन क्रिया का आयोजन किया गया जिसमें 50 से अधिक साधकों ने हिस्सा लिया। शिविर के दौरान अपेक्स मेंबर राजेश मुंजाल, अनिल खजांची, वरिष्ठ प्रशिक्षिका साधना सारस्वत, मनीष गंगल, डीटीसी आशी जैन, खुशाल खत्री, जगदीप ओबेरॉय, परताराम चौधरी, मुकेश शर्मा, अजय खत्री, सुरेश दाधीच, प्रकाश शर्मा, राकेश छाजेड़ इत्यादि ने विभिन्न व्यवस्थाओं को संभाला। संस्था के संरक्षक रवि कथूरिया ने सभी रक्तदाताओं, रक्त संग्रह हेतु आई टीम पीबीएम, संस्था के सहयोगियों और कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट किया।

हैप्पीनेस कोर्स 10 से 15 मई तक
इस दौरान 10 से 15 मई तक आनंद की अनुभूति शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में संस्था के जोनल टीचर्स कॉर्डिनेटर जितेंद्र सारस्वत, बीकानेर जिला टीचर्स कॉर्डिनेटर आशी जैन, वरिष्ठ प्रशिक्षिका साधना सारस्वत, मनीष गंगल इत्यादि द्वारा ध्यान, योग और प्राणायाम के माध्यम से जीवन में हैप्पीनेस का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस शिविर में सुदर्शन क्रिया का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।
###########
*

सुमेरु भजन संध्या “तेरा मैं…” का आयोजन 13 को*
श्री श्री रविशंकर के जन्मोत्सव 13 मई को सायं 7:15 बजे रानी बाजार इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित रिद्धि-सिद्धि भवन में सुमेरु भजन संध्या आयोजित की जाएगी। इस भजन संध्या में प्रसिद्ध सुमेरु सिंगर जितेंद्र सारस्वत द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इस अवसर पर जयपुर के अंतर्राष्ट्रीय वाईलीन वादक मनभावन भी संगत करेंगे। इस कार्यक्रम में बीकानेर के संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन मुख्य अतिथि तथा समाज सेवी महावीर रांका विशिष्ट अतिथि के रूप सम्मिलित होंगे। संस्था के संरक्षक रवि कथूरिया के अनुसार इस अवसर पर स्नेह मिलन समारोह रखा गया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply