Picsart 22 04 27 17 49 25 483

आई स्टार्ट संभाग स्तरीय कार्यशाला गुरुवार को

0
(0)

बीकानेर, 27 अप्रैल। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा संभाग के महाविद्यालय व विश्वविद्यालय के उद्यमी छात्रों, महिलाओं स्वयं सहायता समूहों और उभरते स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने एवं नवाचार को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को यूआईटी के मीटिंग हॉल में एक दिवसीय आउटरीच कार्यशाला आयोजन का गुरुवार को किया जाएगा।

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि कार्यशाला का उद्देश्य राज्य में उद्यमिता और नवाचार की भावना को बढ़ावा देना, सरकार के चल रहे प्रयासों और कार्यक्रम के तहत स्टार्टअप को प्रदान किये जाने वाले विभिन्न सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान करना है। कार्यक्रम में संबंधित क्षेत्र विषेषज्ञों द्वारा स्टार्टअप से जुड़ी समस्याओं पर भी जानकारी दी जायेगी।

कार्यक्रम में संभाग स्तर के 100 से अधिक स्टार्टअप एवं उद्यमी छात्रों की भागीदारी रहेगी। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम प्रतिभागियों की उद्यमशीलता की मानसिकता को आत्मसात करवायेगा और भविष्य के उद्यमियों के रूप में उनकी यात्रा में एक ठोस आधार प्रदान करेगा। इसमें स्वयं सहायता समूह की 75 से अधिक महिलाएं और जिले से लगभग 50 ग्रामीण नवप्रवर्तक आईस्टार्ट ग्रामीण कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। इन उभरते हुए स्टार्टअप द्वारा की जाने वाली प्रदर्शनी उनकी क्षमता का प्रदर्शन करेगी।

जिले में बढ़ते उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र पर एक पैनल चर्चा के बाद स्टार्टअप, उद्यमियों, ग्रामीण नवप्रवर्तकों द्वारा सामना की जाने वाली समस्याओं के निवारण हेतु एक प्रश्नोत्तरी सत्र रखा गया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply