IMG 20220131 WA0036

गोचर के लिए अंतिम सांस तक लडूंगा- भाटी

0
(0)

युवा समर्थन यात्रा मंगलवार को गोकुल सर्किल

बीकानेर 31 जनवरी। गोचर, ओरण व चारागाह की जमीन पर कब्जों को नियमन करने के राज्य सरकार के फैसले के बाद से बीकानेर में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी शरह नथानियान गोचर भूमि में चल रहे बेमियादी धरने पर 19 वे दिन धरना स्थल पर विभिन्न समाजों के मौजीज व आम जन , साधु – संत व धरने को समर्थन देने के लिए युवा शक्ति भी अब मुखर होकर आन्दोलन में भाटी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं ।

आज धरना स्थल पर नवलेश्वर मठ सिद्धपीठ के अधिष्ठाता व महंत शिवसत्यनाथ महाराज , कानासर गौशाला के महन्त भावनाथ ने धरना स्थल पर पहुंच कर पूर्व मंत्री भाटी को गोमाता की इस लड़ाई में खुलकर आने पर उन्हें विजय का आशीर्वाद दिया । आम धरनों के उलट इस धरने में भजन, कीर्तन व धार्मिक कथाओं का आयोजन हो रहा है ।

आज धरना स्थल पर धोबी तलाई क्षेत्र के युवा नेता जाकिर पठान ने अपने साथियों सहित धरना स्थल पर पहुंच कर अपना समर्थन व शरह तथानिया गोचर भूमि में चल रहे दीवार निर्माण कार्य के लिए भाटी को 21 हजार रूपये की राशि भेंट की ।

मंगलवार को गोचर आन्दोलन के समर्थन में यूथ फाउण्डेशन ऑफ बीकानेर के युवाओं द्वारा युवा समर्थन यात्रा भी आयोजित की जायेगी ।

आज धरना स्थल पर आये विभिन्न समाजों व संगठनों के प्रतिनिधियों का पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रामकिशन आचार्य , अंशुमानसिंह भाटी , समाजसेवी देवकिशन चांडक ने अभिनन्दन किया ।

भाटी के प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बताया कि नवलेश्वर मठ सिद्धपीठ के अधिष्ठाता व महंत शिवसत्यनाथ महाराज ने अपने प्रवचन में कहा कि राजनीति में देवी सिंह भाटी एक अपवाद है जो ध्रुव तारे की तरह चमकते है । इन पर गोमाता की कृपा है । गायों के प्रति राजस्थान में एक मात्र ही ऐसे नेता है जिन्होंने इतनी बुलिन्दी से गोवंश की रक्षा के लिए आवाज उठायी है । एक भाटी के साथ आप लोग अनेक साथ हो जाए तो सरकार की गोचर भूमि पर कब्जे करवाने वाले कानून को निरस्त करवाने के लिए बाध्य होना ही पड़ेगा ।

कानासर गौशाला के महन्त भावनाथ ने कहा कि गाय की सेवा से इस संसार में व परलोक में सभी सुखों की प्राप्ति होती है। उन्होंने अन्य जपप्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे गोचर की रक्षा के लिए मुखर होकर राजनीति से ऊपर उठकर गोचर के इस आन्दोलन में अपनी सम्पूर्ण शक्ति के साथ दें ।

बांठिया ने बताया सोमवार को राजस्थान दम्मामी समाज संघ के प्रदेशाध्यक्ष बासीन खां दम्मामी के नेतृत्व में समाज के सैकड़ों युवाओं व बुजुगों ने धरना स्थल पर पहुंच कर धरने में शिरकत की । इस अवसर पर यासीन खां ने कहा कि उनका समाज गोचर , औरण व पायतान बचाने के इस आन्दोलन में भाटी के साथ खुलकर खड़ा है । उन्होंने विश्वास दिलाया कि जय आन्दोलन में उनकी जरूरत होगी वे अपने सम्पूर्ण संसाधनों के साथ भाटी के साथ खड़े रहेंगे ।

नोखा विराट सेना के पदाधिकारी मनोज उपाध्याय , सुनील जाखड़, मनोज भादू , भवानी जोशी व नारायण उपाध्याय ने धरने पर आकर भाटी को अपना समर्थन दिया ।

यूथ फाउण्डेशन ऑफ बीकानेर के युवाओं द्वारा युवा समर्थन की यात्रा का आयोजन किया जाएगा । यह यात्रा मंगलवार को दोपहर 12.15 बजे गोकुल सर्किल से रवाना होकर पुष्करणा स्टेडियम , धर्मनगर द्वार , एमएम ग्राउण्ड चौराहा , नत्थूसर बास , मुरलीधर व्यास नगर मुख्य मार्ग से शरह नथानियान गोचर भूमि पर पहुंचेगी ।

गोचर आन्दोलन में गोचर से सटती मुरलीधर व्यास नगर के निवासी प्रतिदिन सायं 6.30 बजे से गोचर जन जागरण यात्रा का आयोजन कर रहे है । रविवार को पं . राजेन्द्र किराडू के सानिध्य में गोभक्तों ने जन जागरण यात्रा निकाली । यात्रा में गोमाता के जयकारें के नारों के साथ मुरलीधर व्यास नगर के विभिन्न सेक्टरों की परिक्रमा कर जन जागृति लाने का संदेश दिया ।

धरना स्थल पर समर्थन जताने आये गोप्रेमियों को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने कहा कि गाय, गोचर के लिए मैं अन्तिम सांस तक लडूंगा । सरकारें आती है ओर जाती है लेकिन गोमाता शाश्वत है। गोमाता की भूमि पर कब्जेधारियों को पट्टे देने की सरकार का निर्णय सीधे – सीधे हमारी संस्कृति पर हमला है । जिसे किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जा सकता । भाटी को समर्थन देने के लिए पूरे राजस्थान से आने वालों का तांता मंगलवार को भी जारी रहा । पृथ्वीसिंह राणासर , देवीलाल भईया बीकमपुर , सरपंच भंवरराम कावनी , जगजीतसिंह गोदारा पलाना , नानूराम जाट करमीसर , जगदीश प्रसाद जाजड़ा बीठनोक , नरेन्द्र सिंह बीका सुरजड़ा , पूर्णसिंह बीदावत उदासर , गजानन्द सेवग रणजीतपुरा , कानीराम पंवार श्रीरामसर , सोहनसिंह शोभासर सहित सैकड़ों की तादाद में धरना स्थल पर पहुंच कर अपना समर्थन दे रहे हैं ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply