BikanerSociety

मददगार साबित होता गुजरात बैठे विजय कोचर द्वारा संचालित लाॅकडाउन सहायता मंच

0
(0)

बीकानेर। बीकानेर के सेवाभावी नागरिक भामाशाह चाहे प्रदेश में हो या बाहर, मदद करने में पीछे नहीं रहते। कोरोना वायरस महामारी के बाद सरकार द्वारा देशभर में लाॅक डाउन कर दिया गया। इस बीच बीकानेर के वंदेमातरम मंच के राष्ट्रीय संयोजक बीकानेर कोटगेट व्यापार मंडल अध्यक्ष विजय कोचर गुजरात के सूरत में फंस गए, लेकिन कोचर अपने सामाजिक सरोकारों के दायित्व को नहीं भूले। उन्होंने मंच के पदाधिकारियों की सहमति से बिना समय गवाएं लाॅक डाउन सहायता मंच का गठन कर डाला और व्हाट्सअप पर इस नाम से ग्रुप संचालित कर रहे हैं। सैंकड़ों किलोमीटर दूर बैठे कोचर इस ग्रुप के माध्यम से अपने कर्मठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का संकट की इस घड़ी में राशन, चिकित्सा एवं भोजन की मदद के लिए मार्गदर्शन कर रहे हैं। कोचर ने द इंडियन डेली को फोन पर बताया कि पिछले 9 दिन में मंच की ओर से 2 हजार से अधिक परिवारों तक भोजन आदि की मदद पहुंचाई जा चुकी है। कोचर ग्रुप में तन मन और धन से सहयोग करने वालों का नाम पोस्ट कर सभी को प्रेरित कर रहे हैं। लोक डाउन सहायता मंच बीकानेर के कोने कोने में मदद पहुंचा कर निस्वार्थ भाव से मानवता की सच्ची सेवा करने वालों के लिए मिसाल बन रहा है।

निर्देश मिलते ही जरूरतमंद तक पहुंच जाते हैं कार्यकर्ता

ग्रुप में जैसे ही सूचना मिलती है कि फलां फलां स्थान पर लोग भूखे हैं और उन्हें भोजन जरूरत है। इसके बाद कार्यकर्ता स्वतः ही जिम्मेदारी समझते हुए जरूरतमंद तक मदद लेकर पहुंच जाते हैं। सहायता में किसी प्रकार की दिक्कत आने पर दूर बैठे कोचर प्रशासन से बातचीत कर सारी बाधाओं को दूर उम्मीदभरी निगाहों को मदद पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। कोचर कार्यकर्ताओं को सोशियल डिस्टेंसिंग की पालना और मास्क लगाने संबंधी सावधानियां के लिए भी बराबर निर्देशित कर रहे हैं। 

WhatsApp Image 2020 04 03 at 10.52.15 PM

इन्हें दिया धन्यवाद

अब तक के सेवा कार्यो में  इन लोगों ने सहयोग किया जिनको टीम की तरफ से आभार/धन्यवाद

1- राजेश जी मुंजाल

2- नरेश जी गोयल

3- गोपाल जी अग्रवाल

4 -शशांक जी सक्सेना

5- दिनेश जी मोदी

6- पारीक चौक टीम

7- उमेश जी भाईसाब

8- मुकेश जी कोचर

9- पार्षद सुमन छाजेड़

10-जेठ मल नाहटा

11-भाजपा जसूसर मंडल टीम

12- रामलाल प्रजापत हलवाई

13- राज कुमार जी बागड़ी

14- बसंत जी नौलखा

15- कन्हैया लाल खत्री

 16 अजय जी रामपुरिया

वन्देमातरम् मंच टीम

ये है सक्रिय सेवादार

मुकेश जोशी , दिनेश मोदी, श्याम सुन्दर भोजक, विजय सिह चोहान, गणेश योगी, दीपक महेशवरी, कन्हैया लाल खत्री, रूघनाथ सिह शेखावत, भानु बोहरा, रामलाल बोबरवाल, पार्षद सुमन छाजेड़ , भारती अरोङा, राजेश आचार्य ।

ऐसे कर रहे हैं मार्गदर्शन

हमारी पूरी टीम इस संकट के दौर में प्रशासन और आम जनता के साथ मुस्तैदी से कदम से कदम मिलाकर यथासभव स्वय द्वारा या  माध्यम बनकर प्रशासन और स्वयंसेवी संगठनों और भामाशाह से सहयोग द्वारा हर जरूरतमंद व्यक्ति की जरूरतों को पूरा करने के प्रयास में दिन रात लगी हुई है। बीकानेर ही नही कहीं से भी अगर कोई समस्या आती है तो उसको हल करने का प्रयास हमारी टीम कर रही है बीकानेर के भी लगभग सभी एरिया में मंच के सिपाही सेवा का  भरसक प्रयास कर रहे है । जैसे प्रताप बस्ती , करणी  औधोगिक क्षेत्र, राँगडी चौक , बान्ठीया चौक, बैदों का चौक, नाहटा मोहल्ला , पारीक चौक , सोनगिरि कुआं , जोशीवाड़ा, रापुरिया हवेली एरिया , जस्सूसर गेट , पूगल रोड , सर्वोदय बस्ती , महादेव नगर , सुजान्देसर , नतथूसर गेट , रानी बाज़ार इंडस्ट्रियल एरिया , बल्लभ गार्डन , भाटो का बास, ओडो का बास, सुदर्शना नगर , पवनपुरी, लक्ष्मीनाथ मन्दिर एरिया , भार्गव मौहल्ला , बड़ा बाज़ार , वेष्णो धाम मन्दिर के पीछे, गंगानगर रोड, पूगल रोड, नोखा रोड, खङगावतों का मोहल्ला , कुमहारो का मोहल्ला, गोपेश्वर बस्ती, लक्ष्मीनाथ टंकी के पास  रंगोली फैकटरी से कानासर रोड ओर शोभासर रोड  आदी शहर में जगह जगह पर सेवा में सहयोग कार्य मंच द्वारा किया जा रहा है। वन्दे मातरम् टीम आपसे निवेदन करती है शहर में कही भी भोजन या चिकित्सा संबंधी असुविधा हो हमसे सम्पर्क करे। 9571281111, 9828662219

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply