BikanerSociety

जरूरतमंदों के लिए एक नई मिसाल बना बीकानेर फाउंडेशन

0
(0)

बीकानेर । जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि बीकानेर फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने यह सिद्ध कर दिया कि फाउंडेशन की स्थापना के पीछे जो मूल भाव था, उस पर संकट की घड़ी में वक्त खरे उतरे हैं। दूसरों की मदद करने के लिए यूं तो पूरा बीकानेर ही अपने आप में एक मिसाल बना हुआ है। मगर बीकानेर फाउंडेशन जरूरतमंदों के लिए राशन सामग्री और गायों के लिए चारे का इंतजाम करके एक नई मिसाल बनाई है। यहां के भामाशाहों ने जरूरतमंद की मदद कर प्रशासन को कोरोना से लड़ने में परोक्ष रूप से सहयोग कर प्रशासन को सुदृढ़ बनाया। इसके लिए साधुवाद के पात्र हैं। यहां प्रशासन को यह नहीं सोचना पड़ा कि जरूरतमंद को खाना और खाद्य सामग्री मिलेगी या नहीं। बीकानेर के सभी भामाशाहों नेे राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला इस बयान पर मोहर लगा दी कि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा। दानदाताओं ने उनकी इस बात को अमलीजामा पहनाया और देखते-देखते मदद के जो हाथ बढे उसके चलते हर जरूरतमंद तक भोजन और खाद्य सामग्री बराबर मिल रही है।
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम शुक्रवार को जैसलमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लक्ष्मी हेरिटेज में बीकानेर फाउंडेशन की ओर से खाद्य सामग्री और गायों के लिए चारे के वितरण के लिए रवाना हो रहे वाहनों को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे । उन्होंने कहा कि बीकानेर फाउंडेशन द्वारा आज जो प्रोग्राम किया गया है, इसमें भारत सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी की पालना करके एक नई मिसाल बनाई है। सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग रखी और सभी सुरक्षा के उपाय किए हैं।
इस अवसर पर बीकानेर फाउंडेशन के कमल कल्ल्ला ने बताया कि हमारे सभी सदस्यों का यह मानना था कि जरूरतमंद व्यक्ति तक खाद्य सामग्री पहुंचे और जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम के निर्देशन में यह कार्य किया गया। इसमें फाउंडेशन के सभी पदाधिकारी और सदस्यों सहित विभिन्न उद्योग संगठनों ने सहयोग किया। कमल कल्ला ने कहा कि 3 हजार 500 पैकेट का वितरण किया जा रहा है। अगर जिला प्रशासन द्वारा और जरूरत बताई गई तो वह भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा। कल्ला ने बताया कि प्रत्येक पैकेट में आटा, चावल, दाल, तेल, पापड़, नमक, हल्दी, मिर्च और एक साबुन दिया गया है।
इस अवसर पर बुलाकी हर्ष, रमेश सिंघी, सतीश गोयल, शिबू बाबू, विजय नौलखा, जगत नारायण कला, बृजमोहन चांडक, रामगोपाल अग्रवाल, अमित अग्रवाल, हंसराज डागा, गोपाल जी व्यास, हरि किशन जी राठी, त्रिभुवन व्यास, अमित पुरोहित, देवेंद्र बिस्सा, देवेंद्र मिश्रा, सहित बड़ी संख्या में सामाजिक संगठन के पदाधिकारी उपस्थित थे

WhatsApp Image 2020 04 03 at 6.49.57 PM

जैसलमेर रोड स्थित गौशाला के पास एक दानदाता निराश्रित पशुओं के लिए मददगार बन रहे है। दानदाता ने इन पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था कर पुनित कार्य किया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply