IMG 20220118 WA0008

गाय को मिले राष्ट्र माता का दर्जा – श्रीधर महाराज

0
(0)

भाटी का अनिश्चितकालीन धरना जारी
बीकानेर । गोचर ओरण व चारागाह की जमीन पर कब्जों को नियमित करने के राज्य सरकार के फैसले के बाद से बीकानेर में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी सरह नथानिया गोचर भूमि में धरने पर बैठे हैं। धरना स्थल पर साधु सन्तों का आना जारी है। वहीं धरना स्थल पर संघर्ष के नारों के साथ प्रवचन , भजन, कीर्तन व वैदिक मंत्रोच्चार गूंज रहा है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र से लोगों का आकर अपना समर्थन देने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा।
भाटी के प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बताया मंगलवार को धरनास्थल पर श्री करपात्री धर्मसंघ महाविद्यालय सागर बीकानेर के अधिष्ठाता श्री धर महाराज , अनूपगढ़ से संत मोती दास महाराज , कोलायत मठ से रामचंद्र महाराज, कानासर रोड रीको क्षेत्र हनुमान गौशाला राम कुटिया के संत अजरानंद भारती व बाल संत छैल बिहारी महाराज ने धरना स्थल पर पहुंचकर पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी को अपना आशीर्वाद दिया। साथ ही इस पुनीत कार्य के लिए उनका आभार जताया। धरना स्थल पर भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष रामकिशन आचार्य, भाटी के पौत्र अंशुमान सिंह भाटी व देवकिशन चांडक ने संतों का स्वागत किया। इस अवसर पर श्रीधर महाराज ने कहा गाय के बिना गति नहीं है । गौ संरक्षण जरूरी है । गाय के लिए तो भगवान को भी अवतार लेना पड़ा था गाय अमृतमयी है इसलिए गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिया जाना चाहिए। महाराज ने कहा हो उल्टा रहा है राज्य सरकार गाय की जमीन पर कब्जेधारियों को पट्टे देने का निर्णय कर स्वार्थ की नीति अपना रही है। अपने वोटों के लिए कर रही है लेकिन गोचर की जमीन पर बुरी दृष्टी रखने वाला इस संसार में कष्ट पाता है। महाराज ने कहा जब जब हमने गौ माता का परित्याग किया है हमने कष्ट ही पाया है। यदि गाय बचेगी हम बचेंगे । गोचर की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है । सरकार ने गोचर की जमीन पर अतिक्रमणकारियों को पट्टे देने का निर्णय लेकर संत समाज की चिंताओं को बढ़ा दिया है। महाराज ने कहा इस निर्णय से सरकार ने सन्त समाज का विश्वास खो दिया है । उन्होंने कहा संत समाज की पीड़ा को देवी सिंह भाटी ने समझा हैं। आज वे इस ठंड के मौसम में धरना दे रहे है । संत ने आशीर्वाद दिया देवी सिंह भाटी ने गायों की जमीन के लिए जो बीड़ा उठाया है उसमें वह सफल हो। भाटी का साथ देने के लिए हम साधु संत हमेशा ही उनके साथ खड़े हैं।
बांठिया ने बताया मंगलवार को भाटी को समर्थन देने बीकानेर के भांग प्रेमी भी पहुंच गए रॉयल आजाद मंडल के मदन जैरी व बीकाणा भांग समिति के केदार पारीक के नेतृत्व में सैकड़ों भांग प्रेमी धरना स्थल पर आकर भाटी के धरने का समर्थन किया। भांग प्रेमियों ने दिनभर धरना स्थल पर बैठकर भजन कीर्तन कर वातावरण को भक्तिमय कर दिया। बांठिया ने बताया आज ग्रामीण क्षेत्र से जनप्रतिनिधियों ने आकर धरने को अपना समर्थन दिया आज आने वालों में अंबासर सरपंच मूलाराम वहीं पूर्व सरपंच रामेश्वर जी पामेचा चांद सिंह किलचू, रामदयाल जाट अक्कासर पूर्व जिला परिषद सदस्य खींव सिंह भाटी, पूर्व सरपंच बृजमोहन सिंह , जाट महासभा के भोमराज गाट, भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ख्याली राम बिश्नोई, मंगेज सिंह हाडला, भंवर नायक कावनी , कोलायत से दुर्गा प्रसाद गहलोत, शंकर पंचारिया सहित सैकड़ों लोगों ने आकर भाटी के धरने में अपनी आस्था जताई।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply