IMG 20220116 WA0085

गोचर समाज की संपत्ति, इस पर सरकारी डाका बर्दाश्त नही – भाटी

0
(0)

धरना चौथे दिन जारी

बीकानेर । राजस्थान सरकार के गोचर, ओरण व चरागाह की भूमि पर पुराने कब्जों को नियमित कर पट्टे देने के निर्णय के खिलाफ पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। आमतौर पर राजनीतिक दलों के धरनों से उलट यहां धरना स्थल पर दिनभर भजन कीर्तन व अन्य धार्मिक गतिविधियां चल रही है।

पूर्व मंत्री भाटी के धरने के चौथे दिन कानासर गौशाला के महंत भावनाथ ने पहुंचकर भाटी के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि क्षत्रिय का धर्म है कि वह ब्राह्मण वह गाय की रक्षा करें , लेकिन राजस्थान में देवी सिंह भाटी के अलावा कोई नेता नहीं है जिससे गौ रक्षा की उम्मीद कर सकें। इस मामले में राजस्थान के किसी नेता ने बोलने की हिम्मत नहीं दिखाई। महंत भावनाथ ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश में योगी व राजस्थान में देवी सिंह भाटी ही है जो गौ रक्षा के लिए तत्पर रहते हैं। महंत ने कहा कि भाटी द्वारा चलाई गई मुहिम में मेरे खून की एक एक बूंद तक देने को तैयार हूं । यदि इस संबंध में संत समाज की आवश्यकता हुई तो मैं संपर्क कर भाटी के साथ खड़ा कर दूंगा । उन्होंने गाय की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गाय है तो हिंदुस्तान है। सनातन धर्म में युगो युगो से देवी देवता भी गाय को पूजते आए हैं । सन्त ने कहा जो गाय माता के कार्यों में बाधा डालते हैं उसका सर्वनाश निश्चित है।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने कहा कि गोचर ओरण की भूमि को कोई भी सरकार बदनीयती से देखें यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । गोचर समाज की संपत्ति है जिस पर किसी को डाका नही डालने दिया जाएगा । रविवार को बडी संख्या में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों से गौ प्रेमियों ने धरना स्थल पर भाटी से भेंट कर इस कार्य के लिए दिए जा रहे धरने में अपना समर्थन जताया।

भाटी के प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बताया धरना स्थल पर लक्ष्मीनाथ मित्र मंडली वेद पाठी द्वारा मंत्रोच्चारण किया गया । गायिका प्रेमलता पणिया ने धर्म गीतों व गौ भजनों से सभा को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं मुरली मनोहर संरक्षण समिति भीनाशहर द्वारा धरना स्थल पर भजनों की प्रस्तुति देकर वातावरण को धर्ममय बना दिया। भजन मंडली में केलाराम सोलंकी, देवकिशन गहलोत, ताराचंद नोखवाल, महेश सोलंकी, रमेश गहलोत , नंदू सोलंकी लक्ष्मी नारायण व शिव गहलोत ने अपनी प्रस्तुति से सभी गौ प्रेमियों को भक्ति से बांधा रखा ।

आज धरने में ये हुए शामिल

बांठिया ने बताया कि आज धरना स्थल पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राम किसन आचार्य , ओम पेड़ीवाल , देवकिशन चांडक ,सरपंच प्रतिनिधि जेठाराम कुम्हार , हनुमान उपाध्याय दियातरा, खारी सरपंच करनाराम , मघ सिंह , शेर सिंह डेली तलाई , जय सिंह हाडला सरपंच हाडला , लक्ष्मण गहलोत, एडवोकेट गिर्राज सिंह भाटी, रामपाल कड़वासरा प्रेमाराम लेगा राजेंद्र सिंह सोहा , सुंदर जोशी , नानूराम जाट, राजू सिंह सोढा भल्लूरी , जेठाराम कुम्हार सरपंच प्रतिनिधि , रेवंतराम लखेसर , जगदीश प्रसाद , ओमप्रकाश जाजड़ा, कालूराम कच्छावा , पवन जोशी भोलासर सर सरपंच, जितेंद्र शर्मा गजनेर इनके अलावा भाजपा के मनोज सिंह झझू,विजय सिंह खारा , करनाराम, राहुल माकड़, लक्ष्मण सिंह भाटी , प्रवीण बोथरा सहित सैकड़ों गौ प्रेमियों ने धरने में शिरकत की ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply