IMG 20220107 WA0031

50+ की महिलाओं ने राफ्टिंग व साहसिक गतिविधियों में दिखाया जज्बा

0
(0)

– ट्रांस हिमालयन महिला अभियान

– केम्प में राजस्थान से बीकानेर की डॉ सुषमा मगन बिस्सा चयनित

बीकानेर । ट्रांस हिमालयन महिला अभियान एवं 50+ फिट इंडिया अभियान की मीटिंग व फिटनेस केंप भारत की प्रथम एवरेस्ट विजयनी बचेंद्री पाल के नेतृत्व (नागपुर) वर्द्धा जिले में आयोजित की गई। इसमें देश के दस राज्यों की महिलाओं का चयन किया गया है। एडवेंचर फाउंडेशन के सचिव आर के शर्मा ने बताया कि राजस्थान से बीकानेर की डॉ सुषमा मगन बिस्सा, महाराष्ट्र की विमला देओस्कर, उत्तर प्रदेश की मेजर कृष्णा दुबे , उड़ीसा की चेतना साहू, गुजरात की गंगोत्री, चोला जागीरदार , झारखंड की पायो, मध्यप्रदेश की सविता, मैसूर की श्यामला शामिल हुई।
अभियान अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को बोमडिला से रवाना होकर लेह लद्दाख तक लगातार पांच महीने तक ट्रैकिंग करेगा । खास बात यह कि इसमें भाग लेने वाली सभी महिलाओं की उम्र 50+ही होगी।
इस अभियान के लिए लगातार फिटनेस कैम्प हो रहे हैं इससे पहले दरवा टॉप बीस महिलाओं ने 16000 फीट तक की ऊंचाई का किया है। वर्द्धा में भी मीटिंग के साथ ही दल के सभी सदस्यों ने ट्रैकिंग राफ्टिंग व अन्य साहसिक गतिविधियों में भाग लिया।
वर्धा की कलेक्टर प्रेरणा ने भी टीम के सदस्यों से मिलकर इस अभियान के लिए शुभकामनाएं दी । इस ट्रेनिंग कैंप के दौरान जंगल में मिलने वाली वाइल्डलाइफ से भी बचाव के उपाय बताए गए वहीं भारत की एकमात्र केविंग के एक्सपर्ट अद्वैत द्वारा स्लाइड शो प्रेक्टिकल रूप में भी बचाव के उपाय बताए गए ।

Screenshot 20220107 201119 WhatsApp

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply