BikanerAdministration

ऐप से बाजार दर पर उपलब्ध करवाई जाएगी सभी सब्जी और फल

0
(0)

बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और दानदाताओं द्वारा अब अब तक मुख्यमंत्री सहायता कोष और जिला स्तर पर बने सहायता कोष में 60 लाख से अधिक की राशि जमा करवाई गई है। अब तक 4 लाख से अधिक परिवारों स्वास्थ्य का परीक्षण करवा लिया गया है। यह बात गौतम ने रविवार को नगर विकास न्यास कार्यालय के सभागार में प्रेस वार्ता व एप्प लाॅंचिंग के समय पर बताई।
गौतम ने प्रेस वार्ता में एक  http://sabjimandibikaner.com     ऐप की लॉन्चिंग भी की। इस ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति घर बैठे अपने उपयोग के लिए फल और सब्जी मंगवा सकता है। 200 रूपए से अधिक का आर्डर होने पर पहुंचाने का किसी तरह का अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा। सब्जी और फल सभी बाजार दर पर उपलब्ध करवाई जाएगी।
जिला कलक्टर (रसद) ने बताया कि अप्रैल माह के गेहूं का वितरण प्रारंभ कर दिया गया है । यह वितरण एपीएल और बीपीएल दोनों ही परिवारों को निःशुल्क दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बीकानेर में गेहूं सहित अन्य खाद्य पदार्थ की किसी तरह की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी भी बात की जानकारी लेने के लिए संबंधित अधिकारियों के दूरभाष नंबर उपलब्ध करा दिए गए हैं, जैसे ही कोई जानकारी प्रशासन स्तर पर लेनी हो तो तत्काल संबंधित अधिकारी से दूरभाष पर बात कर प्राप्त की जा सकती है।
जिला कलक्टर ने बताया कि लॉकडाउन के बाद जहां अधिक भीड़भाड़ रहती है वहां पर प्रशासन द्वारा साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अबतक विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से 8 हजार से अधिक ड्राई राशन के पैकेट का वितरण किया चुका है।
गौतम ने बताया कि कास्तकारों को फसल काटने के लिए अपने खेत तक जाने की अनुमति है। इसके लिए सम्बन्धित तहसीलदार को आवेदन कर इसकी अनुमति ली जा सकती है। इसी तरह पशुओं के लिए हरा चारा उपलब्ध करवाने के लिए जो वाहन विभिन्न जिलों से आ रहें, उन पर भी किसी तरह की रोक नहीं है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply