IMG 20210701 WA0032

डॉक्टर्स डे पर डॉ. अर्पिता गुप्ता का किया सम्मान

5
(1)

बीकानेर। शिवबाड़ी स्थित महिला स्वयं विकास संगठन के सदस्यों द्वारा डॉक्टर्स डे पर डॉ.अर्पिता गुप्ता का सम्मान किया गया। संस्थान की अध्यक्ष सुमन बारासा ने कहा पैथोलॉजी के क्षेत्र में अपनी सेवाएं देने के साथ-साथ डॉ. अर्पिता गुप्ता अपने एनजीओ द्वारा बीकानेर शहर की कच्ची बस्तियों व आस-पास के गांव में महिलाओं व बच्चों के लिए समय-समय पर नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच व जागरूकता कैंप भी लगाती है। संस्थान के सचिव दीपक बारासा ने बताया महामारी के समय पर भी डॉ. गुप्ता द्वारा निःशुल्क मास्क व सेनेटरी नैपकिन वितरण के साथ अपनी लैब में रियायती दरों पर जरूरतमंद लोगो की जांच की भी व्यवस्था की गई। रमेश सियोता ने डॉ. गुप्ता द्वारा निजी स्तर पर किए जा रहे सेवा कार्यो की प्रशंसा की

संस्थान के सभी सदस्यों द्वारा शाल औढ़ाकर, माला पहनाकर व प्रतीक चिन्ह भेट कर उनका सम्मान किया व समाज के प्रति नि:स्वार्थ सेवा के लिए उनका आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में शोभा खोखर, वर्षा सुखराडिया, मनोहर कुमार, शांता देवी आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

डॉक्टर्स डे पर किया डॉ. गुप्ता का सम्मान
बीकानेर, 1जुलाई। नेशनल डाॅक्टर्स डे के अवसर पर गुरुवार को साझी विरासत के तत्वावधान में वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. आर. के. गुप्ता का नागरिक अभिनंदन किया गया। अभिनंदन कार्यक्रम कोटगेट स्थित स्थानीय शहरी चिकित्सालय नंबर पाँच में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार बुलाकी शर्मा ने की।
साझी विरासत के संयोजक कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी ने कहा कि आदमी को हौसला व हिम्मत देने का काम हमारे डाक्टर ही करते हैं, जोशी ने डॉ. गुप्ता के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि चिकित्सक-मरीज के रिश्ते बनाये रखने का बेहतरीन प्रयास करते हुए वरिष्ठ चिकित्सक डॉ गुप्ता एक भरोसे का नाम है, उन्होंने कहा कि वे मरीज के मन में भय पैदा नहीं करते बल्कि डर से मुक्ति का उपक्रम करते हैं। जोशी ने कहा कि आज के दिन समुदाय को चिकित्सक के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करनी चाहिए।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद ने कहा कि बीकानेर शहर में जटिल रोगों के समाधान के पर्याय डॉ आर के गुप्ता का प्रयास सदैव सावधानीपूर्वक मरीजों को देखना, उनकी पीड़ा को समझकर ईलाज करना रहा है। उन्होंने कहा कि डाक्टर्स डे पर सच्चाई के रास्ते चलने वाले चिकित्सक का सम्मान करते हुए साझी विरासत ने उल्लेखनीय सेवाओं का सम्मान किया है। मकसूद अहमद ने कहा कि क्षेत्र के लोग गुप्ता के पास बेधड़क जाते हुए सुकून का अहसास करते हैं ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार बुलाकी शर्मा ने कहा कि हमारी संस्कृति में डाक्टर को भगवान के समकक्ष दर्जा दिया गया है , मरीज उनके पास उम्मीद लेकर आते हैं। उनकी उम्मीद पर डॉ गुप्ता खरे उतरते हैं, शर्मा ने कहा कि डाक्टर को संकल्पित होकर प्रयास करना होगा तभी आम आदमी की सुरक्षा संभव है, उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में डाक्टर ही अंतिम विकल्प है ।
इस अवसर पर डॉ आर के गुप्ता ने कहा कि वे ईमानदार प्रयास करते रहे हैं और आगे भी करता रहेंगे, उन्होंने कहा कि हमारी पहली और अंतिम प्राथमिकता में मरीज की संतुष्टि ही है ।
इस अवसर पर एडवोकेट महेन्द्र जैन, आरसीएचओ डॉ राजेश गुप्ता ने भी सम्बोधित किया तथा प्रारंभ में साहित्यकार राजाराम स्वर्णकार ने स्वागत किया एवं अभिनंदन पत्र का वाचन लेखक नदीम अहमद नदीम ने किया । अतिथियों ने डॉ गुप्ता को शाल,श्री फल, स्मृति चिह्न एवं अभिनंदन पत्र भेट कर सम्मान किया ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply