BikanerExclusiveIndia

फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित करवाने के लिए रेल कर्मचारियों ने ट्विटर पर चलाया अभियान

0
(0)

ना टीका ना बीमा फिर भी
नित सेवा करे ,सरकार की
फ्रंटलाइन वर्कर्स मान लो
क्यो करते इंकार जी

बीकानेर। ऑल इंडिया रेलवे मैन्स फैडरेशन के आह्वान पर पूरे देश मे केंद्र सरकार एवं रेल मंत्रालय रेल कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर्स की घोषणा करे इस के लिए पूरे देश के रेल कर्मचारी आज ट्वीट के जरिए अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचा रहे हैं। इसी क्रम मे नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन बीकानेर मंडल मे सूरतगढ, हनुमानगढ़, भटिंडा, सिरसा,हिसार, सादुलपुर, चुरू, रतनगढ़,बीकानेर, लालगढ़ समस्त शाखाओ द्वारा अपनी अपनी टीमें बनाकर कर्मचारियों से ट्वीट करवाया ।
कॉम अनिल व्यास जोनल अध्यक्ष नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन ने कहा कि कर्मचारियों मे इस विषय मे रोष है जब प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री अपने उद्धबोधन मे कोविड की पहली एवं दूसरी लहर में रेल कर्मचारियों के द्वारा सच्ची निष्ठा से कार्य की प्रशंसा कर सकते है तो उन्हें फ्रंटलाइन वर्कर्स की घोषणा क्यों नहीं करते है।
कोविड की पहली लहर मे देश का समस्त परिवहन बन्द हो गया था देश का हर व्यक्ति स्वयं और स्वयं के परिवार को कोविड से बचाने का उपाय कर रहा था। देश का रेल सेवक ही सर्वप्रथम इस महामारी में अपने घर और बच्चों को छोड़ रेल सेवा के लिए निकला और गुड्स ट्रेनों एवं माल ढुलाई का संचालन कर रहा था। इस के लिए हमारे लोको पॉयलट, गार्ड, पॉइंटमैन, ट्रैकमेन्टर ,विद्युत विभाग, यातायात विभाग ,अभियांत्रिक विभाग, वाणिज्य विभाग, यांत्रिक विभाग के साथ समस्त विभाग के कर्मचारियों ने अपना कार्य सच्ची निष्ठ से किया जो कि बड़ा सरहानीय है। इस सेवा कार्य को करते करते हमारे अपने बहुत से साथियो को भी खोया है जिन की क्षति रेल कभी पूरी नही कर सकता ।
देश मे कोविड की दूसरी लहर आने पर केंद्र और राज्य ने लॉकडाउन की घोषणा की। कोरोना ने सभी को अंदर से हिला कर रख दिया।
इस समय भी हमारे रेल कर्मचारियों ने स्पेशल ट्रेन के साथ बहुत सी ऑक्सीजन ट्रेन को ग्रीन कॉरिडोर बना कर कम समय में लंबी दूरी को तय कर अपने स्थान पर पहुँचाने का कार्य किया और अभी भी निरंतर कार्य हो रहा है।
कर्मचारियों की इस आपदा में जब समस्त उद्योग एवं कारोबार ,परिवहन बंद हो गया रेल कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए भी रेल सेवा दी। कॉमरेड अनिल व्यास ने कहा कि केंद्र और रेल प्रशासन से यूनियन मांग करती है कि रेल कर्मचारियों को अविलंब फ्रंटलाइन वर्कर्स की घोषणा करे। बीकानेर मंडल मे आज सुबह 9 बजे से ही कर्मचारी स्वयं बड़े जोश से अपनी ये मांग ट्विटर के माध्यम से सरकार तक पंहुचा रहे है। ये अभियान शाम 17 बजे तक चलेगा । बीकानेर मंडल में लगभग 5000 ऐब पूरे जोन मे 30000 के करीब ट्वीट किया जायेगा।
मंडल कार्यालय मे आज कॉम प्रमोद यादव , मोहम्मद सलीम क़ुरैशी, गणेश वशिष्ठ, शिवानंद, नवीन, संजय हर्ष, पवन,मोहम्मद आमीन, संजय कुमार, के साथ अन्य साथियों ने भी ट्वीट किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply