IMG 20210525 WA0055

बीकानेर फाउण्डेशन और इंडिया बुल्स की पहल, होम क्वारेन्टीन मरीजों को निःशुल्क उपलब्ध करवाएंगे दवाइयां

0
(0)

ऊर्जा मंत्री डाॅ. कल्ला ने जिला कलक्टर को सौंपी दवाइयां
पांच हजार किट पर खर्च होंगे 20 लाख, पन्द्रह हजार लोगों तक पहुंचेगी दवाइयां
बीकानेर, 25 मई। बीकानेर फाउंडेशन और इंडिया बुल्स द्वारा होम क्वारेन्टीन मरीजों को निःशुल्क दवाइयां उपलब्ध करवाई जाएंगी। ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने मंगलवार को जिला कलक्टर नमित मेहता को इन दवाइयों की पांच हजार किटें सौंपी।
इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहतर प्रबन्धन किया गया है। वर्तमान में त्रिस्तरीय जन अनुशासन कर्फ्यू के रूप में पाबंदी का चौथा चरण चल रहा है। इन सभी प्रयासों की बदौलत पिछले दिनों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में भारी कमी आई है। उन्होंने कहा कि 8 जून तक की इन पाबंदियों की सभी पालना करें। यह संक्रमण की चेन तोड़ने में प्रभावी साबित होंगी।
डॉ. कल्ला ने कहा कि बीकानेर फाउंडेशन द्वारा कोरोना काल में सामाजिक सरोकारों के विभिन्न कार्य किए गए हैं। इनमें जरूरतमंदों को सूखा राशन, खाने के पैकेट, पल्स आॅक्सीमीटर, थर्मामीटर और आॅक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाना आदि शामिल हैं। अब मरीजों के लिए मेडिकल किटें उपलब्ध करवाना इसी श्रृंखला की एक कड़ी है। डॉ. कल्ला ने कहा कि राज्य सरकार और इन स्वयंसेवी संस्थाओं के सामूहिक प्रयासों से जल्दी ही प्रदेश और जिला कोरोना मुक्त होगा।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि इंडिया बुल्स और बीकानेर फाउण्डेशन द्वारा सीएसआर के तहत दवाइयां उपलब्ध करवाना अच्छी पहल है। वर्तमान में जिले में डोर टु डोर सर्वे चल रहा है। सर्वे के दौरान चिन्हित होने वाले आइएलआई मरीजों को हाथोहाथ दवाइयां उपलब्ध करवाई जाती हैं। इन संस्थाओं द्वारा उपलब्ध करवाई गई यह मेडिकल किटें भी ऐसे मरीजों को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बीकानेर फाउण्डेशन द्वारा किए गए ऐसे कार्यों से दूसरों को प्रेरणा मिलेगी।
बीकानेर फाउण्डेशन के सचिव कमल कल्ला ने कहा कि कोरोना संक्रमण के संकट के दौरान अधिक से अधिक मरीजों को घर बैठे सभी मेडिकल सुविधाएं मिलें, संस्था इसके प्रति कृत संकल्प है। कोरोना की दूसरी लहर शुरू होते ही फॉउंडेशन द्वारा संक्रमण को घर से ही ठीक करने की दिशा में कार्य किया गया। इसके तहत पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और ऑक्सीजन कन्संट्रेटर उपलब्ध करवाए गए। उन्होंने कहा कि चुनौतीपूर्ण समय में संस्था द्वारा अपनी जिम्मेदारी समझते हुए विभिन्न सेवा कार्य प्रारम्भ किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन किटों के माध्यम से पंद्रह हजार लोगों को दवाइयां उपलब्ध करवाई जा सकेंगी। इन पर लगभग बीस लाख रुपये व्यय किए होंगे। उन्होंने कहा कि संस्था आगे भी जरूरतमंद लोगों की हरसंभव मदद के लिए तत्पर रहेगी।
फाउण्डेशन के साजिद सुलेमानी ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन श्याम नारायण रंगा ने किया। इस दौरान राजीव यूथ क्लब के अध्यक्ष अनिल कल्ला, कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ. राजेश गुप्ता, डॉ. नवल गुप्ता, वीरेंद्र किराडू, राजेश दुजारी, देवेंद्र बिस्सा, सुमनेश रंगा, जतिन व्यास, दिनेश जोशी, राजा व्यास आदि मौजूद रहे ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply