TID-Logo

निकलेगी धर्म यात्रा, एक समय पर अलग-अलग स्थानों पर होगी महा आरती

0
(0)

बीकानेर। आज हिंदू जागरण मंच के प्रांत महामंत्री जेठानंद व्यास ने कोरोनावायरस को देखते हुए हर वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर निकलने वाली धर्म यात्रा के लिए नए स्वरूप की घोषणा की।

उन्होंने आज बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार धर्म यात्रा एमएम ग्राउंड से रवाना होकर शहर के विभिन्न भागों से होती हुई जूनागढ़ नहीं जाएगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से बताया कि चूंकि महामारी से देश ग्रस्त हो रहा है इसलिए धर्मयात्रा के स्वरूप में बड़ा बदलाव किया गया है और इस वर्ष धर्म यात्रा छोटी-छोटी टुकड़ों में शहर के विभिन्न इलाकों में निकाली जाएगी।
इसके बारे में अलग से सभी कार्यकर्ताओं को और आम नागरिकों को फेसबुक, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से बता दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि शहर के कई हिस्सों में एक निश्चित स्थान पर सभी लोग एकत्रित होंगे। उस मोहल्ले विशेष, एरिया विशेष में यात्रा के रूप में रैली के रूप में निकल कर घूम कर वापस निश्चित स्थान पर आएंगे और धर्मयात्रा वापस आकर एकत्रित होकर पहले सभी नववर्ष कलेंडर का विमोचन करेंगे।
कैलेंडर के का विमोचन करने के पश्चात सभी एक साथ आरती में एकत्रित होंगे जो अपने अपने एरिया में होगा।

हिंदू जागरण मंच ने यह भी तय किया कि कोई भी व्यक्ति या कार्यकर्ता या सदस्य अपने क्षेत्र को छोड़कर किसी अन्य क्षेत्र में नहीं जाए। ऐसी व्यवस्था सभी के लिए की गई है कि जो जिस एरिया या क्षेत्र में रहता है वह उस एरिया या क्षेत्र की धर्म यात्रा में शामिल हो और भागीदारी करें। इसका उद्देश्य सभी लोगों का धर्म यात्रा में शामिल होने के उत्साह को बनाए रखना तथा आरती में प्रत्यक्ष रूप से भागीदार बनने का अवसर प्रदान करना है।
इन स्थानों से निकलेगी धर्म यात्रा एवं ये होंगे प्रभारी रामपुरा बस्ती, राम कुटिया बाईपास जिसके प्रभारी रहेंगे विनोद एवं जगबीर, मुक्ता प्रसाद 12 नंबर सेक्टर के प्रभारी अंकित भारद्वाज, बंगलानगर, विजय उपाध्याय एवं चुन्नीलाल, लक्ष्मीनाथ मंदिर मुकेश भदानी प्रभारी होंगे। जोशीवाड़ा जिसके प्रभारी होंगे राजकुमार जोशी, गंगाशहर गोपेश्वर महादेव मंदिर जिसके प्रभारी महेंद्र एवं ओम प्रकाश, बांदरों का बास पंचमुखा हनुमान मंदिर जिसे प्रभारी होंगे तेजू, खरनाडा मंदिर जिसके प्रभारी होंगे रुपेश, सुभाषपुरा में हनुमान मंदिर के प्रभारी होंगे गिरिराज सिंह एडवोकेट, जूनागढ़ जिसके प्रभारी होंगे सुनील कश्यप, पवनपुरी के प्रभारी होंगे निशांत हर्ष जग्गी एवं राजेंद्र व्यास, व्यास कॉलोनी सूरजपुरा में दुर्गा मंदिर के प्रभारी होंगे देवेंद्र सिंह भाटी, करणी नगर लालगढ़ में माता जी का मंदिर के प्रभारी होंगे सूरज व मुकेश ।

हिंदू जागरण मंच की ओर से अपने सभी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है एवं निर्देशित कर दिया गया है कि कोविड-19 के नियमों का पालन किया जाए एवं सभी इस दौरान मास्क का उपयोग करेंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply