TID-Logo

इस दूरसंचार कम्पनी ने की फर्जी काॅल, एसएमएस से सावधान रहने की अपील

0
(0)

महाप्रबंधक एन राम ने दी जानकारी
फाइबर कनेक्शन के लिए आ रहे हैं फर्जी काॅल, मैसेज
बीकानेर, 12 अप्रैल। कई फर्जी वेबसाइट और व्यक्तियों द्वारा बीएसएनएल के फाइबर कनेक्शन आदि देने के लिए लोगों के पास को एसएमएस, काॅल व व्हाट्सऐप मैसेज के जरिए अग्रिम भुगतान मांगे जाने की खबरें आ रही है। बीकानेर महाप्रबंधक एन राम ने बताया कि फाइबर कनेक्शन जैसी सेवाओं के लिए व बीएसएनएल का पार्टनर बनने के लिए किसी भी प्रकार का कोई भुगतान बीएसएनएल द्वारा इन माध्यमों से नहीं मांगा गया है। इस प्रकार के समस्त काॅल व मैसेज फर्जी है।
एन राम ने बताया कि ( https://bsnlbharatfiberdealer-in ) जैसी वेबसाइट्स बीएसएनएल के लोगो, नाम और जीएसटी नंबर का दुरुपयोग कर रही है और बीएसएनएल के नाम से नए कनेक्शन देने के लिए अग्रिम भुगतान की मांग कर रही है । इस सम्बन्ध में बीएसएनएल. ने आगे की कार्रवाई के लिए एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी है । उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति या फर्म बीएसएनएल भारत फाइबर (एफ.टी.टी.एच. सेवा) और भारत एयर फाइबर सर्विसेज का पार्टनर (डीलर) बनने के लिए ऐसी फर्जी वेबसाइटों पर किसी भी प्रकार से रुपयों का भुगतान न करें । इसी प्रकार, इन फर्जी वेबसाइटों व धोखेबाज व्यक्तियों द्वारा बीएसएनएल कनेक्शन प्रदान करने के लिए मांगी गई किसी भी राशि का भुगतान नहीं करें ।
महाप्रबंधक ने बताया कि बीएसएनएल की किसी भी सेवा को प्राप्त करने के लिए बीएसएनएल की वेबसाइटस www.bsnl.co.in और www.rajasthan.bsnl.co.in पर विजिट करें । भारत फाइबर (एफ.टी.टी.एच.) और भारत एयर फाइबर कनेक्शन की बुकिंग के लिए वेबसाइट https://bookmyfiber.bsnl.co.in/ पर विजिट करें या My BSNL App का उपयोग करें।
इस संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए बीएसएनएल टोल फ्री नंबर 1800-345-1500 का भी उपयोग किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त अन्य किसी स्पष्टीकरण व पूछताछ के लिए, यदि आवश्यक हो, तो 0151-2540000 पर या निकटतम ग्राहक सेवा केंद्र पर संपर्क किया जा सकता है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply