TID-Logo

अब सांझ ढलने तक पर्यटक कर सकेंगे यहां का भ्रमण

0
(0)

बीकानेर 09 अप्रैल । प्रदेश में गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए एनआरसीसी में भ्रमणार्थ आने वाले पर्यटकों के भ्रमण समय में परिवर्तन किया गया है। एनआरसीसी में भ्रमण का समय अब दोपहर 1.00 बजे से सायं 7.00 बजे तक निर्धारित किया गया है। टिकट खिड़की 6.30 बजे तक खुली रहेगी। वहीं कैमल राईडिंग एवं कैमल सफारी की सुविधा हेतु टिकटों की बिक्री सायं 6.00 बजे तक उपलब्ध रहेगी।

इस संबंध में केन्द्र के निदेशक डाॅ. आर्तबन्धु साहू ने कहा कि केन्द्र द्वारा गर्मी तथा सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए पर्यटन गतिविधियों के सुचारू संचालन एवं पर्यटकों के एनआरसीसी में भ्रमण के समय में एक नियमित अंतराल में परिवर्तन किया जाता है। परंतु विशेषकर गर्मी के मौसम में यह भी देखने में आ रहा है कि सायं को संस्थान की पर्यटन गतिविधियाँ निर्धारित समय पर बंद होने के कारण कई पर्यटकों को एनआरसीसी की विजिट का लुत्फ नहीं उठाने का मलाल रहता है। अतः अब वे इस सुविधा का लाभ देर शाम (सांझ ढलनेे) तक ले पाएंगे। डाॅ.साहू ने भावी समय में एनआरसीसी की पर्यटन गतिविधियों में और अधिक विस्तार एवं इनमें नवाचार लाए जाने के बारे में भी जानकारी देते हुए कहा कि पर्यटन दृष्टिकोण से संस्थान को और अधिक आकर्षक बनाए जाने की कवायद शीघ्र ही प्रारम्भ की जा रही है ताकि वैश्विक स्तर पर यह केन्द्र अनुसंधान के अलावा बेहतरीन पर्यटन गतिविधियों के रूप में अपनी पहचान कायम कर सके।

केन्द्र की पर्यटन गतिविधियों के नोडल अधिकारी डाॅ. वेद प्रकाश, वरिष्ठ वैज्ञानिक ने बताया कि पर्यटक, केन्द्र की वेबसाईट [email protected] का भी अवलोकन करते हुए एनआरसीसी के भ्रमण-समय के परिवर्तन आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply