TID-Logo

गुरूवार को इन क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

0
(0)

बीकानेर, 7 अप्रैल। विद्युत उपकरणों के आवश्यक रख-रखाव के मद्देनजर गुरूवार को एम.पी. काॅलोनी के सेक्टर नं 6,7,8,9 एवं राजीवनगर में प्रातः 8 बजे से 10.30 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। बीकेईएसएल के सहायक अभियंता ने यह जानकारी दी।

कोरोना की परिस्थितियों के मद्देनजर जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित
बीकानेर, 7 अप्रैल। कोरोना की वर्तमान परिस्थितियो के मद्देनजर जिला, उपखण्ड और ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाली जनसुनवाई आगामी आदेशों तक स्थगित रहेगी।
सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) सबीना बिश्नोई ने बताया कि जन अभियोग निराकरण विभाग द्वारा जारी आदेशों के अनुसार कोरोना-19 संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जिला स्तर पर माह के प्रथम शुक्रवार, उपखंड स्तर पर अंतिम शुक्रवार एवं ग्राम पंचायत क्लस्टर पर द्वितीय एवं तृतीय गुरुवार को हाने वाले जनसुनवाई कार्यक्रम अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिए गए हैं।

ऑटो टिपर द्वारा करेंगे वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक

IMG 20210407 WA0037

बीकानेर, 7 अप्रैल। नगर निगम के 80 आॅटो टिपर्स द्वारा अब घर-घर कचरा संग्रहण के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरुक किया जाएगा। वहीं वैक्सीनेशन तथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना की जानकारी भी आमजन तक पहुंचाई जाएगी।
बुधवार को नगर निगम आयुक्त एएच गौरी एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी कनिष्क कटारिया ने हरी झंडी दिखाकर इन्हें रवाना किया। इस अवसर पर गौरी ने कहा कि इन 80 ऑटो टिपर द्वारा कचरा संग्रहण के दौरान आमजन को कोरोना के प्रति जागरुक किया जाएगा। साथ ही वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति का वैक्सीनेशन सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए विभिन्न माध्यमों का उपयोग किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में निगम द्वारा यह पहल की गई है। उन्होंने बताया कि इस दौरान आमजन को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में भी बताया जाएगा।

उचित मूल्य दुकानदार करेंगे उपभोक्ताओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित
बीकानेर, 7 अप्रैल। उचित मूल्य दुकानदारों द्वारा उपभोक्ताओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा। जिला कलक्टर नमित मेहता ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। इसके अनुसार कोविड संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर समस्त उचित मूल्य दुकानदारों को 45 वर्ष और इससे अधिक आयु के उपभोक्ताओं को प्रेरित करने तथा उनका वैक्सीनेशन सुनिश्चित करवाने के लिए कहा गया है। राशन कार्ड में अंकित 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पात्र व्यक्तियों का वैक्सीनेशन करवाए जाने की जिम्मेदारी संबंधित उचित मूल्य दुकानदार की होगी। उचित मूल्य दुकानदार द्वारा संबंधित प्रवर्तन निरीक्षक को इसकी सूचना देनी होगी। इसमें उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार और विकास अधिकारी भी आवश्यकता के अनुसार सहयोग प्रदान करेंगे। इसके साथ ही कोवडि से संबंधित सभी दिशा निर्देशों की पालना के निर्देश भी दिए गए हैं।
—–
वैक्सीनेशन कार्य में और अधिक गति लाने में स्वयंसेवी संस्थाओं की भूमिका महत्वपूर्ण
बीकानेर, 7 अप्रैल। कोविड वैक्सीनेशन में और अधिक गति लाने के उद्देश्य से बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों और विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। टीकाकरण में गति लाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसमें स्वयंसेवी संस्थाओं की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। इसके मद्देनजर संस्थाएं आगे आएं और वैक्सीनेशन के लिए विशेष शिविर आयोजित करने में भागीदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि इन शिविरों का व्यापक प्रचार प्रसार हो, जिससे अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जा सके।
नगर निगम आयुक्त ने कहा कि जिस तरह कोरोना संक्रमण के दौर में भी इन संस्थाओं द्वारा जीवन रक्षा के महत्ती उद्देश्य के साथ बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाई। इन्हीं साझा प्रयासों की बदौलत कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सका। इसी श्रृंखला में वर्तमान स्थिति में स्वयंसेवी संस्थाओं को आगे आने की जरूरत है, जिससे कोरोना के इस संकट को दूर करने किया जा सके।
बैठक में मौजूद संस्था प्रतिनिधियों द्वारा सकारात्मक सहयोग का भरोसा दिलाया गया। संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने कहा कि वैक्सीनेशन करवा चुके मौजीज लोगों के सकारात्मक अनुभवों से आमजन को अवगत करवाया जाए। इसी प्रकार वैक्सीनेशन कार्यक्रम का पूर्व निर्धारण करते हुए विभिन्न माध्यमों से इसका प्रचार-प्रसार हो। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सुकुमार कश्यप ने टीकाकरण के आगामी कार्यक्रम के बारे में बताया।
इस दौरान महेंद्र कल्ला, कमल कल्ला, डॉ तनवीर मलावत, महावीर रांका, जेठानंद व्यास, रमेश व्यास, वीरेन्द्र किराड़ू, विजय खत्री, शैलेष गुप्ता, रविशंकर ओझा, शमीर नगरा, डीपी पचिसिया, संजय जांगिड़, पंकजमोहता, गोपालसिंह चैहान सहित विभिन्न एनजीओ के संचालक मौजूद थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply